Friday, April 19, 2024
Advertisement

Viral News: बिहार की IAS अधिकारी ने सैनिटरी पैड के सवाल पर दिया बेतूका जवाब, बोली- 'आज पैड मांग रही हैं, कल निरोध भी मांगेंगी'

Viral News: उन्होंने कहा, "आज सरकार आपको 20 से 30 रुपये में सैनिटरी पैड मुहैया कराएगी। फिर आप जींस, पैंट और फिर खूबसूरत जूते मांगते हैं। लेकिन वह यहीं नहीं रुकीं।" "जब परिवार नियोजन की बात आती है, तो क्या सरकार आपको कंडोम (निरोध) देगी।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: September 29, 2022 8:59 IST
IAS officer gave an absurd answer to the question of sanitary pads- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV IAS officer gave an absurd answer to the question of sanitary pads

Highlights

  • अधिकारी के चिड़चिड़े जवाबों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
  • 'सब कुछ मुफ्त लेने की आदत क्यों होगी?'
  • 'आप वोट मत करो और पाकिस्तान जाओ'

Viral News: बिहार में एक कार्यक्रम के दौरान स्कूली छात्राओं ने सेनेटरी पैड फ्री में उपलब्ध कराने की गुहार लगाई। इस पर इस पर बिहार महिला विकास निगम की प्रबंध निदेशक हरजोत कौर ने कहा कि आज आप सेनेटरी पैड मांग रही हैं, कल निरोध भी मांगेंगी। बिहार की वरिष्ठ आईएएस अधिकारी और बिहार महिला एवं बाल विकास निगम की एमडी हरजोत कौर बम्हरा ने बुधवार को यहां कक्षा 9 और 10 के छात्रों के लिए निगम और यूनिसेफ द्वारा आयोजित 'सशक्त बेटी, समृद्ध बिहार' कार्यक्रम में आईं थी। जब छात्राओं ने फ्री सेनेटरी पैड पर सवाल किए तो अधिकारी ने बेतुका जवाब देकर विवाद खड़ा कर दिया।

अधिकारी के चिड़चिड़े जवाबों का वीडियो वायरल

बता दें कि निगम और यूनिसेफ द्वारा आयोजित 'सशक्त बेटी, समृद्ध बिहार' कार्यक्रम में छात्रों के सवालों और अधिकारी के तीखे और चिड़चिड़े जवाबों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। दरअसल, कार्यक्रम के दौरान एक छात्र ने बम्हरा से पूछा कि सरकार छात्रों को स्कूल ड्रेस, छात्रवृत्ति, साइकिल और कई अन्य सुविधाएं प्रदान कर रही है, क्या वह छात्राओं को 20 से 30 रुपये में सैनिटरी पैड प्रदान नहीं कर सकती। बम्हरा ने कहा कि लोग सवाल पर ताली बजाते हैं लेकिन ये अंतहीन मांगें हैं।

'सब कुछ मुफ्त लेने की आदत क्यों होगी?'

उन्होंने कहा, "आज सरकार आपको 20 से 30 रुपये में सैनिटरी पैड मुहैया कराएगी। फिर आप जींस, पैंट और फिर खूबसूरत जूते मांगते हैं। लेकिन वह यहीं नहीं रुकीं।" "जब परिवार नियोजन की बात आती है, तो क्या सरकार आपको कंडोम (निरोध) देगी। मुझे सरकार से सब कुछ मुफ्त लेने की आदत क्यों होगी? इसकी क्या जरूरत है?"

'आप वोट मत करो और पाकिस्तान जाओ'

उस पर, छात्र ने कहा कि सरकार उनके पास वोट मांगने आती है। बम्हरा ने गुस्से में जवाब दिया कि "यह मूर्खता की पराकाष्ठा है। आप वोट मत करो और पाकिस्तान जाओ। आप सरकार से पैसा और सुविधाएं लेने के लिए वोट दे रहे हैं।" उस छात्रा ने जवाब दिया कि वह एक भारतीय है और वह पाकिस्तान क्यों जाएगी?

"सेवाओं की मांग क्यों नहीं करेंगे?"

छात्रा ने पूछा, "सरकार टैक्स के पैसे से सुविधाएं प्रदान कर रही है। अगर टैक्सपेयर सरकार को कर दे रहे हैं, तो वे सेवाओं की मांग क्यों नहीं करेंगे?" एक अन्य छात्रा ने स्कूल में लड़कियों के लिए शौचालय में समस्या का दावा करते हुए कहा कि लड़के भी लड़कियों के शौचालय में प्रवेश करते हैं और उन्हें असहज करते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement