Friday, May 03, 2024
Advertisement

तुर्की में ठीक भूकंप से पहले पक्षियों ने किया था ये इशारा, फिर कुछ ही देर में बदल गया पूरा नजारा

हर तरफ तबाही का मंजर ही नजर आ रहा है। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को लेकर अजीबगरीब दावे किए जा रहे हैं, जिन्हें जानने के बाद आपको भी हैरानी होगी।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: February 07, 2023 19:28 IST
viral birds turkey video- India TV Hindi
Image Source : TWITTER भूकंप आने से पहले आसमान में पक्षियों की चहचहाहट तेज हो गई थी।

तुर्की इस समय एक बड़ी त्रासदी के दौर से गुजर रहा है। देश में भूकंप ने इतनी तबाही मचाई है कि अब तक कई हजार लोगों की जान जा चुकी है। मिली जानकारी के मुताबिक, इस खबर को लिखे जाने तक 4365 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 6000 हजार से ज्यादा इमारतें धराशायी हो गई है। हर तरफ तबाही का मंजर ही नजर आ रहा है। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को लेकर अजीबोगरीब दावे किए जा रहे हैं, जिन्हें जानने के बाद आपको भी हैरानी होगी। 

भूकंप के आने से पहले का आलार्म

सोशल मीडिया पर यूजर्स दावा कर रहे हैं कि तुर्की में भूकंप आने से पहले आसमान में पक्षियों की चहचहाहट तेज हो गई थी। आप इस वीडियो में देख सकते हैं कि एक नहीं बल्कि हजारों की संख्या में पक्षियों की चहचहाने की आवाज सुनाई दे रही है। यूजर्स का कहना है कि यह वीडियो भूकंप से ठीक पहले का है। इस वीडियो को एक ट्विटर यूजर ने पोस्ट किया है। वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा है कि तुर्की में भूकंप आने से पहले पक्षियों के व्यवहार में काफी बदलाव आया था। वीडियो पर यूजर्स के रिप्लाई भी आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि पक्षी भी समझ गये थे। एक यूजर ने लिखा कि पक्षियों में सिक्स्थ सेंस हो सकता है।

पीएम मोदी ने बढ़ाया हाथ
तुर्की में सोमवार से लेकर अब तक 4 बार भूकंप आ चुका है। 24 घंटे के भीतर आए भूकंप की तीव्रता क्रमशः 7.8, 7.6, 6.0 और 5.6 बताई गई है। इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) का एक दावा भी सामने आया है। WHO ने कहा है कि भूकंप की वजह से मरने वालों की संख्या 8 गुना बढ़ सकती है। इस दौरान सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो सामने आ रहे हैं, जिन्हें देखने के बाद हैरानी हो रही है। हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस घड़ी में तुर्की का साथ देने के लिए आगे आए हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement