Friday, May 03, 2024
Advertisement

cheetah ka video: चीते ने लगाई ऐसी दौड़ कि सड़क पर उड़ गई धूल, फिर आगे जो हुआ जानकर दहल गया दिल

जो शिकार करने में काफी माहिर होते हैं। जिसमें शेर, बाघ, चील, उल्लू और चीता जैसे जानवर शामिल हैं।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: March 08, 2023 16:16 IST
CHEETAH VIDEO- India TV Hindi
Image Source : TWITTER इस फोटो में आप देख सकते हैं कि चीता कितनी तेजी से दौड़ रहा है.

हमने टीवी पर वन्यजीवों पर आधारित बहुत से कार्यक्रम देखे हैं। जिसे हमें प्रकृति और उसकी रचना के बारे में बहुत सारा ज्ञान और जानकारी मिली है। इन कार्यक्रमों ने हमें कई जानवरों, पक्षियों,सांपों आदि की जीवन शैली, आवास, विशेषताओं और अद्भत लक्षणों के बारे में सिखाया। इसमें सबसे दिलचस्प और आकर्षक जानवरों के बारे में पता चला, जो शिकार करने में काफी माहिर होते हैं। जिसमें शेर, बाघ, चील, उल्लू और चीता जैसे जानवर शामिल हैं।

चीते की चाल देख हो जाएंगे दंग

वहीं सबसे फुर्तीला चीता को बड़ी बिल्लियों में गिना जाता है और यह ज्यादातर अफ्रीका और दक्षिण पश्चिम एशिया में पाया जाता है। यह सबसे तेज़ भूमि वाला जानवर है, जो 110 किमी प्रति घंटा की गति से जमीन पर दौड़ सकता है। इसकी गति अपने शिकार का शिकार करने में महत्वपूर्ण है और यह ज्यादातर शिकार करने के लिए गति पर निर्भर करती है। हमने चीते के शिकार के कई वीडियो देखे हैं लेकिन यह वायरल वीडियो लगभग वास्तविक समय में इस जानवर की अविश्वसनीय गति, चपलता और सटीकता को दर्शाता है। 

सड़क पर उड़ जाता है धूल 
इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक चीता अपने शिकार के लिए इतनी तेज रफ्तार से दौड़ता है कि सड़क पर धूल उड़ जाती है। वह बहुत तेज अपने शिकार की ओर दौड़ता है। शिकार भी काफी तेज दौड़ रहा होता है, लेकिन शिकार को क्या पता कि पीछे एक ऐसा जानवर है, जो तेज गति से दौड़ने के लिए जाना जाता है। आखिर में चीता अपने शिकार को पकड़ लेता है।

आज चीता को तेज दौड़ते देख लिया
इस वीडियो को एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया है। वीडियो को 2 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। वीडियो को 3 हजार से ज्यादा लोग लाइक मिले हैं। वीडियो पर कई यूजर्स के रिप्लाई भी आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि सच में आज हमने एक चीते को भी तेज दौड़ते हुए देख लिया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement