Friday, May 03, 2024
Advertisement

साईं बाबा की भक्ति में डूब गया डॉग, फिर आगे जो हुआ जानकर हो जाएंगे हैरान

अगर कोई जानवर भगवान की भक्ति में खो जाए तो क्या आप यकीन करेंगे? आप इस वीडियो को देखें

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: March 13, 2023 7:18 IST
Dog absorbed in the devotion of Sai Baba- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM साईं बाबा की भक्ति में लीन डॉग

भक्ति एक ऐसी चीज है, जिसमें आप एक बार डूब जाते हैं तो बाकी सब भूल जाते हैं। आप इस सागर में भगवान के बहुत करीब हो जाते हैं। हर इंसान किसी न किसी की भक्ति में डूबा हुआ है। ऐसे में हम आपको बता दें कि अगर कोई जानवर भगवान की भक्ति में खो जाए तो क्या आप यकीन करेंगे? आप इस वीडियो को देखें, उसके बाद आपको खुद पर विश्वास हो जाएगा कि कोई भी भगवान की भक्ति में लीन हो सकता है।

भगवान के सामने भक्ति में डूब गया कुत्ता

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक कुत्ता सीढ़ियों से ऊपर जा रहा है। वह तेजी से कहीं जाते दिखाई दे रहा है। आगे आप वीडियो में देखेंगे कि कुत्ता एक मंदिर के अंदर घुस जाता है। जहां भगवान श्री साईं राम की पूजा अर्चना हो रही है। वीडियो में एक पंडित आरती करता नजर आ रहा है। वहीं दूसरी ओर कुत्ता भगवान के सामने जाकर अपनी आवाज में भक्ति दिखा रहा है। वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि शंख ध्वनि के साथ-साथ वह आवाज निकालकर भगवान से कुछ कहने की कोशिश भी कर रहा है। यह वीडियो अपने आप में आकर्षक है।

ऐसे पुजारी को सम्मान
इस वीडियो को एक इंस्टाग्राम यूजर ने शेयर किया है। वीडियो पर कई लाख व्यूज आ चुके हैं। वहीं इस वीडियो को 3 लाख से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं। इसके साथ ही वीडियो पर कई यूजर्स के जवाब अपने आप में चौंकाने वाले हैं। एक यूजर ने लिखा कि मेरे मन में ऐसे मंदिरों और पुजारियों के लिए बहुत सम्मान है जो इन बेजुबान जानवरों को समझते हैं, इन्हें मार कर नहीं भगाते हैं। एक यूजर ने लिखा, बाबा सुनिए इसकी पुकार, क्या कह रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement