Friday, April 26, 2024
Advertisement

बोनस देने के लिए इस कंपनी ने बनाया स्टेज पर पैसों का पहाड़, फिर कर्मचारियों पर इस तरह लुटा दिए करोड़ों रुपये

इसमें सबसे ज्यादा चर्चा का विषय बोनस देने का तरीका बना हुआ है। कंपनी ने अपने कर्मचारियों को बोनस देने के लिए मंच पर पैसों का पहाड़ बना दिया, इसके बाद एक-एक करके लोगों को मंच पर बुलाया गया और उन्हें बोनस दिया गया।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: January 30, 2023 11:18 IST
china crane company- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA देखिए पैसों का पहाड़, सबसे ज्यादा चर्चा का विषय बोनस देने का तरीका बना हुआ है।

अगर आप किसी कंपनी में काम करते हैं तो आपको बोनस मिला होगा। हमारे यहां आमतौर पर दिवाली पर पर लोगों को बोनस दिया जाता है। यहां काम करने वाले लोगों के खाते में सीधे बोनस ट्रांसफर किया जाता है। लेकिन एक कंपनी ने लोगों को हैरान कर दिया है। कंपनी ने जिस तरह से बोनस दिया है, उससे देख हर कोई हैरान है। आपको बता दें कि चीन की एक कंपनी ने अपने यहां काम करने वाले लोगों को करोड़ों का बोनस दिया है। इसमें सबसे ज्यादा चर्चा का विषय बोनस देने का तरीका बना हुआ है। कंपनी ने अपने कर्मचारियों को बोनस देने के लिए मंच पर पैसों का पहाड़ बना दिया, इसके बाद एक-एक करके लोगों को मंच पर बुलाया गया और उन्हें बोनस दिया गया। 

रुपये का पहाड़ बना दिया 

साउथ चाइना पोस्ट के मुताबिक चीन की एक कंपनी ने अपने कर्मचारियों को 70 करोड़ रुपये का बोनस दिया है। यह कंपनी चीन के हेनान प्रांत में स्थित है। इस कंपनी का नाम हेनान माइन है, जो क्रेन बनाती है। कंपनी ने अपने कर्मचारियों के काम को देखते हुए 61 मिलियन युआन यानी 70 करोड़ रुपए भारतीय रुपये में बांटे हैं। वहीं सबसे पहले 2 मीटर पैसों का पहाड़ बना दिया गया। इसके बाद कंपनी के वरिष्ठ कर्मचारियों ने अपने कर्मचारियों की तारीफ की और उन्हें बोनस दिया।

अपने कर्मचारियों को दिए 18 करोड़ रुपये
कंपनी ने अपने तीन बेहतरीन प्रदर्शन करने वालों को 18-18 करोड़ रुपये का बोनस दिया। वहीं 30 कर्मचारियों को 3 करोड़ रुपये दिए गए। आपको बता दें कि इस कंपनी ने कोरोना महामारी के बाद भी 23 फीसदी से ज्यादा मुनाफा कमाया था। इस कंपनी में 5000 कर्मचारी काम करते हैं। इस कंपनी की बड़ी बात यह है कि इसने अपने कर्मचारियों के वेतन में हर साल 30 फीसदी की बढ़ोतरी की है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement