Monday, May 06, 2024
Advertisement

जब आमने-सामने आए लंगूर और शेर, फिर जो हुआ जानकर दहल जाएगा दिल

आप सोच रहे होंगे कि शेर तो पेड़ पर नहीं चढ़ सकता है, इसमें कोई शक नहीं लेकिन ये वीडियो उदाहरण है।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: March 01, 2023 12:45 IST
lion and langur video viral - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM शेर और लंगूर का वीडियो

सोशल मीडिया पर वाइल्ड लाइफ से जुड़े हर रोज वीडियोज देखने को मिलते रहते हैं। उन वीडियोज में कुछ ऐसे जानवरों की लड़ाई देखने को मिलती है, जिनकी लड़ाई बेहद हैरान कर देने वाली होती है। ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें जंगल के राजा शेर की लंगूर को पकड़ने के लिए पेड़ पर चढ जाता है। आप सोच रहे होंगे कि शेर तो पेड़ पर नहीं चढ़ सकता है, इसमें कोई शक नहीं लेकिन ये वीडियो उदाहरण है कि शेर भी पेड़ पर शिकार करने के लिए चढ़ सकता है। 

शेर से मांगी रहम की भीख 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि शेर पेड़ पर चढ़ता नजर आ रहा है। वहीं पेड़ के आखिरी छोर पर एक लंगूर दिखाई दे रहा है। लंगूर की जान को खतरा है। एक शेर शिकार करने के लिए पेड़ पर चढ़ जाता है। वह लंगूर को नीचे गिराने की कोशिश करता है, वह बार-बार कोशिश करता है। वहीं लंगूर किसी भी तरह से अपनी जान बचाने की कोशिश करता रहता है। लेकिन लंगूर की किस्मत उसके साथ नहीं है। शेर लंगूर को नीचे गिरा देता है, जिसके बाद शेर नीचे लंगूर पर हमला कर देते हैं। इसके बाद सभी शेर मिलकर लंगूर को मारकर अपना शिकार बनाते लेते हैं। 

भागने में रहा नाकाम
इस वीडियो को एक इंस्टाग्राम यूजर ने शेयर किया है। वीडियो को 2 लाख से ज्यादा लोगों ने देख लिया है। वहीं 5 हजार से अधिक लोगों ने लाइक किया है। वीडियो पर यूजर्स के रिएक्शाने चौंकाने वाले आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि लंगूक के लिए आखिर समय था जो खत्म हो गया। एक यूजर ने लिखा कि मुझे लगा कि लंगूर भाग जाएगा लेकिन वो नाकाम रहा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement