इन स्वादिष्ट खाने के बीच बैठा है कॉकरोच, खोजकर जल्दी बताएं, नहीं तो सारा खाना बर्बाद कर देगा

ऑप्टिकल इल्यूजन यानी दिमागी खेल जैसा हमने आपको बताया कि इस खेल में सारा रोल दिमाग का ही है।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: January 26, 2023 6:35 IST
Optical Illusion- India TV Hindi
Image Source : YOUTUBE Optical Illusion

आजकल सोशल मीडिया के जमाने में कई तरह के ऑनलाइन गेम खेले जाते हैं। इनमें से ऑप्टिकल इल्यूजन गेम काफी लोकप्रिय है। इस गेम में आपको अपना दिमाग लगाना होता है। अब ऊपर हमने जो फोटो शेयर की है वह सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। इस तरह की तस्वीर को ऑप्टिकल इल्यूजन कहा जाता है। ऑप्टिकल इल्यूजन यानी दिमागी खेल जैसा हमने आपको बताया कि इस खेल में सारा रोल दिमाग का ही है।

दोस्तों के साथ कर सकते हैं चैलेंज 

जो फोटो आपने ऊपर देखी है उसमें आपको कॉकरोच खोजना है। अब आप सोच रहे होंगे कि ये कैसा सवाल है। यह एक बहुत ही सरल प्रश्न है। ठीक है तो आप इस फोटो में कॉकरोच कहां पर है,  7 सेकंड के अंदर ढूंढ कर दिखा दें। अगर आप इसे हल नहीं कर पा रहे हैं तो आपके पास एक मौका है। आप इस फोटो को अपने दोस्त को दिखाकर भी चैलेंज कर सकते हैं। ऐसे में आपके दोस्त का दिमाग कितना चलता है ये भी पता लग जाएगा। 

किधर कॉकरोच हैं?
इस फोटो में कॉकरोच है यानी आसान भाषा में समझिए कि फोटो को इस तरह डिजाइन किया गया है कि टेबल पर सारा खाना दिख जाएगा लेकिन इन सबके बीच आपको कॉकरोच बताना है। आप इस गेम को अपने बच्चों या किसी के साथ भी खेल सकते हैं। इस प्रकार के गेम से दिमाग तेज हो सकता है क्योंकि इसमें दिमाग को एक जगह रखना होता है जिससे हम फोटो को आसानी से सॉल्व कर सकें।

यहीं पर जवाब है
अगर आपने हार मान लिया है तो हम आपको बताएंगे कि इस फोटो में  पांच अंतर कहां पर है। आमतौर पर लोग इस खेल में नहीं हारते क्योंकि कुछ समय बाद यह खेल बहुत ही आसान हो जाता है। फिर आसानी से फोटो को सॉल्व कर दिया जाता है। हमने आपके लिए एक फोटो शेयर की है। इस फोटो को हमने लाल रंग से घेरा है, जिसे ध्यान से देखने पर समझ आ जाएगा कि इसमें कॉकरोच यहीं दिखाई दे रहा है।

इसे भी देखें-

यूजर ने दिया चैलेंज, इस फोटो में कहां छिपी है बिल्ली, 10 सेकेंड में बताएं

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन