Saturday, April 20, 2024
Advertisement

दिमाग हिला देगी ये तस्वीर, आपमें दम है तो 10 सेकेंड में 8 जानवरों को खोजकर दिखाएं

आप इस फोटो में 8 जानवर 10 सेकंड के अंदर ढूंढ कर दिखा दें। अगर आप इसे हल नहीं कर पा रहे हैं तो आपके पास एक मौका है।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: February 03, 2023 21:03 IST
ऑप्टिकल इल्यूजन- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA ऑप्टिकल इल्यूजन

आजकल सोशल मीडिया के जमाने में कई तरह के ऑनलाइन गेम खेले जाते हैं। इनमें से ऑप्टिकल इल्यूजन गेम काफी लोकप्रिय है। इस गेम में आपको अपना दिमाग लगाना होता है। अब ऊपर हमने जो फोटो शेयर की है वह सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

महज 10 सेकेंड में बताएं जवाब

जो फोटो आपने ऊपर देखी है उसमें आपको 8 जानवर खोजने हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि ये कैसा सवाल है। यह एक बहुत ही सरल प्रश्न है। ठीक है तो आप इस फोटो में 8 जानवर 10 सेकंड के अंदर ढूंढ कर दिखा दें। अगर आप इसे हल नहीं कर पा रहे हैं तो आपके पास एक मौका है। आप इस फोटो को अपने दोस्त को दिखाकर भी चैलेंज कर सकते हैं। ऐसे में आपके दोस्त का दिमाग कितना चलता है ये भी पता लग जाएगा। 

बस ऐसे जवाब बताएं
इस फोटो में 8 जानवार है यानी आसान भाषा में समझिए कि फोटो को इस तरह डिजाइन किया गया है कि कुछ जानवर आसानी से समझ में आ जाएंगे लेकिन इन सबके बीच आपको 8 जानवर खोजना है। आप इस गेम को अपने बच्चों या किसी के साथ भी खेल सकते हैं। इस प्रकार के गेम से दिमाग तेज हो सकता है क्योंकि इसमें दिमाग को एक जगह रखना होता है जिससे हम फोटो को आसानी से सॉल्व कर सकें।

यहीं पर जवाब है
अगर आपने हार मान लिया है तो हम आपको बताएंगे कि इस फोटो में 8 जानवर कहां पर है। आमतौर पर लोग इस खेल में नहीं हारते क्योंकि कुछ समय बाद यह खेल बहुत ही आसान हो जाता है। फिर आसानी से फोटो को सॉल्व कर दिया जाता है। हमने आपके लिए एक फोटो शेयर की है। इस फोटो को हमने कलर कर दिया है, जिससे आपको जानवर समझ में आ जाएंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement