Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

Optical Illusion: पेड़ की टहनी पर छिपी है छिपकली, 10 सेकेंड में ढूंढकर दिखाओ तो माने

पेड़ की टहनी पर एक छिपकली छिपी बैठी है। अगर आप उस छिपकली को 10 सेकेंड में ढूंढ लेते हैं तो मान लीजिएगा कि आपका दिमाग बहुत तेज काम करता है।

Written By: Avinash Rai
Published on: June 11, 2023 16:54 IST
Optical Illusion mind blowing photo may  blow your head Lizard hidden on the branch of the tree Goog- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE पेड़ की टहनी पर छिपी है छिपकली

Optical Illusion: सोशल मीडिया पर आए दिन तमाम तरह की तस्वीरें व वीडियो शेयर किए जाते हैं। कुछ तस्वीरें व वीडियो इनमें से लोगों को काफी पसंद आते हैं। इनमें से ही एक तस्वीर होती है ऑप्टिकल इल्यूजन की। ऑप्टिकल इल्यूजन एक अनोखी तरह की तस्वीर होती है जिसे ऐसे तैयार किया जाता है जिसमें कुछ ट्रिक्स और दिमाग का इस्तेमाल कर किसी ऑब्जेक्ट को छिपा दिया जाता है। छिपाए गए ऑब्जेक्ट्स को ही आपको ढूंढना होता है। ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीर में ऑब्जेक्ट आपकी आंखों के सामने ही होता है लेकिन दिखाई नहीं पड़ता और ना ही समझ आता है।

कहा छिपी है छिपकली

हमारे पास आज जो तस्वीर आई है वह एक पेड की टहनी का है। इस टहनी का रंग हल्के भूरे व सफेद रंग का है। इसी टहनी पर कहीं छिपकली हैं। छिपकली को इतने कमाल तरीके से छिपाया गया है कि वह दिखाई नहीं पड़ रहा है। ऐसे में इसे देखकर अगर आप छिपकली को ढूंढ लेते हैं तो मान लीजिए कि आपका आक्यू तेज है और आपका दिमाग किसी भी चीज की बारीकियों को ढूंढ लेता है। इस तस्वीर मे छिपकली को ढूंढने के लिए आपको 10 सेकेंड का समय दिया गया है। अगर 10 सेकेंड में आपने छिपकली को ढूंढ निकाला तो मान लीजिए की आपकी आंखे बहुत ही तेज है। 

Optical Illusion

Image Source : GOOGLE
पेड़ की टहनी पर छिपी छिपकली को ढूंढिए

10 सेकेंड में ढूंढकर दिखाएं

अगर दिए गए समय के बीच आप टहनी पर छिपाई गई छिपकली को नहीं ढूंढ पाए तो निराश न हों। हम आपको बता रहे हैं कि आखिर कहां छिपकली को छिपाया गया है। टहनी के सेंटर राइट पर आप देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि एक छिपकली का मुंह दिखाई पड़ रहा है। इसे हमने लाल रंग से मार्क किया हुआ है। इस तस्वीर में छिपाई गई छिपकली को ढूंढना आसान नहीं था। लेकिन आपने प्रयास किया इतना काफी है। कुछ दिन तक ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीर को आप सॉल्व करेंगे तो आपका दिमाग शार्प हो जाएगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement