Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

क्या आपकी नजर तेज है? फिर इस फोटो में बिल्ली खोजकर दिखाएं

इस फोटो को देखने वाला हर शख्स ये जानने की कोशिश कर रहा है कि आखिर इस फोटो में बिल्ली कहां है, जो नजर नहीं आ रही है।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: April 11, 2023 23:07 IST
After all, where is the cat in this photo?- India TV Hindi
Image Source : PINTEREST आखिर इस फोटो में बिल्ली कहां पर है?

ये फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। इस फोटो को देखने वाला हर शख्स ये जानने की कोशिश कर रहा है कि आखिर इस फोटो में बिल्ली कहां है, जो नजर नहीं आ रही है। आप सोच रहे हैं कि यह कैसा सवाल है? आपको बता दें कि यह एक तरह का गेम है जिसे ऑप्टिकल इल्यूजन कहा जाता है। इसमें अपनी नजर और दिमाग को चलाना होता है। उसके बाद आप आसानी से उत्तर दे सकते हैं।

आपको क्या करना है?

इस फोटो को आप ध्यान से देखिए और कम से कम 20 सेकेंड लीजिए। इसके बाद आप बताइए कि इस फोटो में बिल्ली कहां ? आसान भाषा में समझिए कि फोटो को इस तरह डिजाइन किया गया है कि लकड़ी का गेट और पौधे आसानी से समझ में आ रहे हैं लेकिन इन सबके बीच आपको छिपे हुई बिल्ली को खोजना है। आप इस गेम को अपने बच्चों या किसी के साथ भी खेल सकते हैं। इस प्रकार के गेम से दिमाग तेज हो सकता है क्योंकि इसमें दिमाग को एक जगह रखना होता है जिससे हम फोटो को आसानी से सॉल्व कर सकें।

क्या आपने हार मान लिया है?
अगर आपने हार मान लिया है तो हम आपको बताएंगे कि इस फोटो में बिल्ली कहां पर है? आमतौर पर लोग इस खेल में नहीं हारते क्योंकि कुछ समय बाद यह खेल बहुत ही आसान हो जाता है। फिर आसानी से फोटो को सॉल्व कर दिया जाता है। इस गेम को अक्सर खेलने से अभ्यास भी बन जाता है। खैर, हमने आपके लिए एक फोटो शेयर की है। जिसे लाल रंग के घेरे से घेर दिया है। इस फोटो में साफ देखा जा सकता है कि एक बिल्ली नजर आ रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement