Friday, May 10, 2024
Advertisement

सांप और चूहे की लड़ाई आपको सोचने पर मजबूर कर देगी, ऐसा अंत जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी

चूहे और सांप की लड़ाई चल रही होती है। दोनों के बीच मुकाबला काफी दिलचस्प होता है। देखना यह होता कि इस जंग में कौन जीतता है?

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: February 17, 2023 18:49 IST
snakes and rats fight video- India TV Hindi
Image Source : PIXEL सांप और चूहे की जंग

सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल होते रहते हैं जिनमें जानवरों की लड़ाई के वीडियो खूब देखने को मिलते हैं। कुछ वीडियो तो ऐसे होते हैं जिन्हें देखने के बाद आप भी हैरान रह जाते हैं। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें चूहे और सांप की लड़ाई चल रही होती है। दोनों के बीच मुकाबला काफी दिलचस्प होता है। देखना यह होता कि इस जंग में कौन जीतता है? सामान्य तौर पर देखा जाए तो चूहे और सांप में एक शक्तिशाली सांप होता है, ऐसे में आप सोचेंगे कि सांप जीत जाएगा।

सांप और चूहे की जंग 

इस वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि सांप और चूहे नजर आ रहे हैं। सांप ने चूहे पर जमकर हमला करता है। सांप से बचने के लिए चूहा कूदता है। सांप का पहला वार खाली जाता है। इसके बाद सांप एक बार फिर चूहे पर हमला करता है। डिफेंसिव मोड में जाकर चूहा अपना बचाव करता है। चूहा भी सांप एक बार हमला करने की कोशिश करता है लेकिन कर नहीं पाता। आप वीडियो में साफ देख सकते हैं कि तीसरे वार में सांप चूहे को अपने मुंह में दबोच लेता है।

यहां से ऐसा लगता है कि सांप अब चूहे को मार डालेगा लेकिन सारा दांव उलटा पड़ जाता है। सांप जैसे ही चूहे को अपने मुंह में लेता है, चूहा पीछे से ऐसा लात मारता है कि सांप तुरंत छोड़ देता है। इसके बाद सांप दोबारा चूहे पर हमला करने की हिम्मत नहीं करता।

मास्टर शिफूजी का चेला है चूहा? 
इस वीडियो को इंस्टाग्राम यूजर ने शेयर किया है।  वीडियो पर कई लाख व्यूज मिल गए हैं। वहीं एक लाख से अधिक लोगों ने लाइक किया है। वीडियो पर यूजर्स के रिएक्शन भी सामने आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि चूहे पर साउथ मूवी का असर दिख रहा है। एक यूजर ने लिखा कि ये मास्टर शिफूजी का चेला है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement