Monday, April 29, 2024
Advertisement

रातों-रात बदल गई 90 साल के रिक्शा चालक की जिंदगी, जीते 2.5 करोड़ रुपये

पंजाब के मोगा जिले में चंद घंटों में एक शख्स की जिंदगी बदल गई। कहानी ऐसी कि आप जानकर हैरान हो जाएंगे।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: April 20, 2023 12:16 IST
Rickshaw puller won Rs 2.5 crore- India TV Hindi
Image Source : PEXEL रिक्शा चालक ने 2.5 करोड़ रुपये जीता

यहां किसकी किस्मत कब पलट जाए कोई नहीं जानता है। हमें बस अपना कर्म करते रहना चाहिए। जब भगवान की नजर पड़ेगी तो वह तुरंत छप्पर फाड़कर प्यार देगा। ऐसा आपने कई लोगों के साथ देखा होगा जिनके पास खाने के लिए पैसे नहीं होते थे, लेकिन उनकी जिंदगी में एक ऐसा मोड़ आता है, जो सब कुछ बदल देता है। ऐसा ही कुछ इस शख्स के साथ हुआ है।  आपको बता दें कि पंजाब के मोगा जिले में चंद घंटों में एक शख्स की जिंदगी बदल गई। 

कुछ घंटों में बदल गई जिंदगी

मोगा जिले के रहने वाले एक गरीब रिक्शा चालक गुरदेव सिंह की किस्मत बदल गई है। उनके जीवन में खुशियों की भारी बारिश हुई है, जिसका उन्हें कई सालों से इंतजार था। गुरदेव सिंह ने बैसाखी के मौके पर 500 रुपये की लॉटरी का टिकट खरीदा था। लेकिन उन्हें क्या पता था कि इस बार भगवान उनकी किस्मत खोलने वाले हैं। हमेशा की तरह उन्होंने टिकट लिया और करोड़ों रुपए की लॉटरी जीत ली। आपको जानकर हैरानी होगी कि उन्होंने ढाई करोड़ की लॉटरी जीती है। यह इतनी बड़ी रकम है कि अब उनकी जिंदगी पूरी तरह बदल जाएगी।

इतने पैसों का क्या करेंगे?

इस संबंध में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बताया कि उनकी सेवा भावना के कारण ऐसा हुआ है। वह पिछले 40 सालों से टूटी सड़कों की मरम्मत का काम कर रहे हैं। सड़क पर कहीं भी गड्ढा दिख जाए तो उसे तुरंत भर देते हैं। उनका कहना है कि हम ऐसा इसलिए करते हैं ताकि किसी के साथ कोई हादसा न हो। सड़क किनारे लगे पौधों को पानी देते हैं। आपको बता दें कि उनके 4 बेटे और एक बेटी है। सभी शादीशुदा है। उन्होंने बताया कि इस पैसे से वह अपने बच्चों के लिए एक अच्छा सा घर बनाएंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement