Thursday, May 16, 2024
Advertisement

जब बाघ की दहशत ने तेंदुए को पेड़ पर चढ़ने के लिए कर दिया मजबूर, वीडियो देख हैरान हो जाएंगे आप

यह वीडियो कुछ ऐसी जानकारी देता है, जिसके बारे में शायद ही आपको पता होगा। इस पोस्ट को सुशांत नंदा ने 14 फरवरी को शेयर किया था।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: February 14, 2023 21:29 IST
tiger and leopard fight video- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@SUSANTANANDA3 वायरल खबर

भारतीय वन सेवा अधिकारी सुशांत नंदा ने ट्विटर पर एक दिलचस्प वीडियो शेयर किया है। अगर आप वन्यजीव प्रेमी हैं तो आपको इसे मिस नहीं करना चाहिए। उन्होंने एक वीडियो क्लिप पोस्ट की है। इसमें कैसे एक बाघ के ताकत के आगे एक तेंदुआ बच जाता है। इसे देखने के बाद आप में ही दंग रह जाएंगे। ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। ऐसी क्लिप तो आपने हर रोज देखी होंगी, लेकिन यह वीडियो कुछ ऐसी जानकारी देता है, जिसके बारे में शायद ही आपको पता होगा।

तेंदुआ पेड़ पर चढ़ जाता है

इस पोस्ट को सुशांत नंदा ने 14 फरवरी को शेयर किया था। 30 सेकंड के इस क्लिप में आप एक बाघ को तेंदुए पर हमला करते हुए देख सकते हैं। बाघ तेंदुए की तरफ दौड़ता है लेकिन तेंदुआ तेजी से दौड़ते हुए एक ऊंचे पेड़ पर चढ़ जाता है। बाघ भी पेड़ पर चढ़ने की कोशिश करता है लेकिन वह वापस आ जाता है। नंदा के मुताबिक, बाघ आसानी से पेड़ों पर चढ़ सकते हैं लेकिन जैसे-जैसे उनकी उम्र बढ़ती है, उनके शरीर का वजन उन्हें ऐसा करने से रोकता है।

तेंदुए का शरीर काफी लचीला होता है
आपने इस वायरल वीडियो में देखा कि जब तक बाघ जाता नहीं है, तबतक तेंदुआ ऊपर ही रहता है। बाघों के वर्चस्व वाले परिदृश्य में तेंदुआ इस तरह जीवित रहता है। वीडियो को अब तक 70,000 से ज्यादा लोग देख चुके हैं, जबकि वीडियो को 3,000 से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं। वीडियो पर ट्विटर यूजर्स भी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि तेंदुए का शरीर काफी लचीला होता है। ये बहुत लंबी छलांग लगा सकते हैं। लेकिन बाघ ऐसा नहीं कर सकते हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement