Friday, April 26, 2024
Advertisement

कोलकाता एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा, उड़ने से पहले टकाराए दो विमान, जानिए आगे क्या हुआ?

कोलकाता एयरपोर्ट पर उड़ान से पहले दो विमानों के बीच टक्कर हो गई जिससे बड़ी दुर्घटना होते-होते बच गई। डीजीसीए ने इसकी जानकारी दी है और कहा है कि इसकी जांच की जाएगी।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: March 27, 2024 17:49 IST
graze between IndiGo aircraft and another- India TV Hindi
कोलकाता एयरपोर्ट पर टकराए दो विमान

कोलकाता एयरपोर्ट पर बुधवार को एक बड़ा हादसा टल गया। मंगलवार को उड़ान से पहले दो विमान आपस में टकरा गए। फ्लाइट में बैठे यात्रियों की जान सांसत में आ गई लेकिन सभी यात्री एक बड़ी दुर्घटना से बाल-बाल बच गए। जानकारी के मुताबिक दो विमान यात्रियों को ले जा रहे थे और इसमें से एक फ्लाइट कोलकाता से चेन्नई जा रही थी तो वहीं दूसरी फ्लाइट कोलकाता से दरभंगा जा रही थी। उड़ान से पहले दोनों विमानों के बीच टक्कर ऐसी हुई कि टक्कर के कारण चेन्नई जाने वाली विमान का विंग टिप टूट गया और इस टक्कर से दूसरे विमान का पंख भी टूट गया। इस पूरे मामले की जानकारी डीजीसीए को दे दी गई है। घटना बुधवार की सुबह करीब 11 बजे की है। जानकारी मिलते ही डीजीसीए ने घटना की उच्च स्तरीय जांच शुरू कर दी है।

इंडिगो प्रवक्ता ने बताया कि कोलकाता हवाईअड्डे पर इंडिगो के एक विमान और दूसरे वाहक के विमान के बीच मामूली टक्कर की सूचना मिली। प्रोटोकॉल के अनुसार, विमान निरीक्षण और आवश्यक जांच के लिए वापस लौट आया। नतीजतन, कोलकाता और दरभंगा के बीच इंडिगो की उड़ान 6E 6152 में देरी हुई है। सभी यात्रियों को जलपान उपलब्ध कराया गया है और यात्रियों को देरी और असुविधा को कम करने के लिए एक वैकल्पिक विमान की व्यवस्था की गई है। इंडिगो हर चीज से ऊपर यात्री सुरक्षा को प्राथमिकता देती है। प्रोटोकॉल के अनुसार, घटना की रिपोर्ट उचित समय पर डीजीसीए को सौंपी जाएगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement