Sunday, May 19, 2024
Advertisement

काफिले पर हमले के बाद ममता बनर्जी पर जमकर बरसे जेपी नड्डा, कह दी बड़ी बात

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 10, 2020 14:43 IST
jp nadda attacks mamata banerjee tmc after attack on convoy । काफिले पर हमले के बाद ममता बनर्जी पर ज- India TV Hindi
Image Source : ANI काफिले पर हमले के बाद ममता बनर्जी पर जमकर बरसे जेपी नड्डा, कह दी बड़ी बात

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में सियासी पारा बढ़ा हुआ है। गुरुवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर सत्ताधारी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पथराव कर दिया। हमले के बाद एक कार्यकआम में बोलते हुए जेपी नड्डा ने कहा, "आज मैं आया हूं, जो आने में मुझे दृष्य देखने को मिला वह इस बात को बताता है कि ममता जी के राज में बंगाल अराजकता का पर्यायवाची बन गया है। मां दुर्गा की कृपा से पहुंचा हूं, टीएमसी के कार्यकर्ताओं और गुंडों ने कोई कसर नहीं छोड़ी थी प्रजातंत्र के गले को दबाकर  समाप्त करने की।"

उन्होंने कहा, "ये गुंडाराज और अराजकतावाद ज्यादा दिन नहीं चलने वाला, ममता जी आपकी सरकार जाने वाली है और कमल खिलने वाला है। हमें गुंडाराज को खत्म करना है और प्रजातंत्र को खिलाना है"

जेपी नड्डा ने कहा, "यह जो मानसिकता है कि विपक्ष को कुचल देना है, मैं इस विचार को कुचलने के लिए प्रजातंत्र का आहवान करना चाहता हूं और उसे आगे बढ़ाना चाहता हूं। आपका आशीर्वाद चाहिए। बंगाल अपनी संस्कृति और सभ्यभाषा के लिए जाना जाता है सभ्यता के लिए जाना जाता है।" 

उन्होंने कहा, "क्या रविंद्रनाथ टैगोर ने यह तू तड़ाक की  भाषा सिखाई थी, किसने यह भाषा सिखाई थी, यह संस्कृति की जननी है बंगाल, आज ममता जी के राज में जिस तरीके से स्तर गिरा है उसे फिर से उठाना है।  इस बंगाल में एक साल में 130 कार्यकर्ताओं की हत्या हो गई और 100 कार्यकर्ताओं का तर्पण मैने खुद किया है। एक महीने में 8 कार्यकर्ताओं की जाने गई हैं। आज भी मोटरसाइकिल से आने वाले हमारे कार्यकर्ताओं पर हमला हुआ है, मुकुल जी को चोट लगी है और कैलाश जी प्राथमिक उपचार के लिए गए हैं।"

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, "यहीं डायमंड हार्बर है जहां से ज्योतिर्मय जी ने नेतृत्व किया था, लेकिन आज यहां का सांसद संसद में दिखता तक नहीं है। यह प्रजातंत्र के लिए शर्म का विषय है, पुलिस और प्रसाशन का राजनीतिककरण हो रहा है। चुनाव की तैयारी करो डायमंड हार्बर से भी हम कमल खिलाएंगे। आपकी तालियां बता रही हैं कि आने वाला अंदाज और आगाज क्या है।"

जेपी नड्डा ने कहा, "मोदी जी ने यहां पर आपके विकास के लिए राशन की व्यवस्था की, आपके लिए अंफान में हर तरीके की व्यवस्था के लिए एडवांस में 1000 करोड़ रुपए दिया गया, लेकिन यहां चावल चोर और तिरपाल चोर, टीएमसी के कार्यकर्ताओं के घर में चावल पकड़ा गया मोदी जी ने 80 करोड़ की जनता के लिए 5 किलो गेहूं, 5 किलो चावल और एक किलो दाल प्रति व्यक्ति भिजवाया था और टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने चोरी की या नहीं। हमारे प्रधानमंत्री जी ने आयुष्मान भारत योजना से 5 लाख का हेल्थ कवर दिया और ममता जी ने उसको रोका है। हम लेकर आएंगे आयुष्मान भारत योजना और बंगाल की 4.57 करोड़ जनता को कवर देंगे।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement