1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पश्चिम बंगाल
  4. कोलकाता अग्निकांड में 9 लोगों की मौत, सीएम ममता बनर्जी ने 10 लाख रुपए मुआवजा देने का किया ऐलान

कोलकाता अग्निकांड में 9 लोगों की मौत, सीएम ममता बनर्जी ने 10 लाख रुपए मुआवजा देने का किया ऐलान

कोलकता में स्ट्रैंड रोड बिल्डिंग में भयानक आग लगने से 9 लोगों की मौत हो गई है। अग्निशमन मंत्री सुजीत बोस ने इसकी जानकारी दी है। सीएम ममता बनर्जी ने मृतकों के परिजनो को 10 लाख रुएप का मुआवाजा देने का एलान किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 09, 2021 6:41 IST

कोलकता में स्ट्रैंड रोड बिल्डिंग में भयानक आग लगने से 9 लोगों की मौत हो गई है। अग्निशमन मंत्री सुजीत बोस ने इसकी जानकारी दी है। 4 दमकल कर्मी 2 आरपीएफ 1 ASI की मौत की पुष्टि की गई है। सीएम ममता बनर्जी ने मृतकों के परिजनो को 10 लाख का मुआवाजा देने का ऐलान किया है। ममता बनर्जी ने कहा की रेल विभाग का ऑफिस है, उनकी जिम्मेदारी भी है। हमारी तरफ से इस बिल्डिंग में जाने का एक मैप मांगा गया था लेकिन वो भी नहीं दिया गया। दमकल कर्मी मंत्री ने मुझे बताया, मैं इस पर राजनीति नहीं करना चाहती। अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है लेकिन शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है।

कोलकाता के स्ट्रैंड रोड इलाके में सोमवार की शाम एक बहुमंजिली इमारत की 12वीं मंजिल पर आग लग गयी। कोलकाता पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने की यह घटना सोमवार शाम 6:10 बजे हुई। इस इमारत में रेलवे का कार्यालय है। उन्होंने बताया, ‘‘हमलोग आग पर काबू करने का प्रयास कर रहे हैं, हमने इमारत को खाली करा लिया है।’’ दमकल की कई गाड़ियां आग को बुझाने में जुटी हुई हैं। 

कोलकता में स्टेन रोड बिल्डिंग में आग लगी, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची

Image Source : INDIA TV
कोलकता में स्टेन रोड बिल्डिंग में आग लगी, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची

आग को बुझाने के लिए दमकल की लगभग 15 गाड़ियां जुटी हुई है और क्रेन की मदद से आग बुझाने की कोशिश की जा रही है। आग लगने के कारण स्टेन रोड के इलाके में आवाजाही बंद कर दी गई है। इसके साथ ही इलाके को खाली कराया जा रहा है।  इस अग्निकांड के कारण पूर्व रेलवे की ऑनलाइन बुकिंग तथा उत्तर पूर्व की टिकट बुकिंग पूरी तरह बाधित हो गई है। आग बुझाने के लिए हाइड्रोलिक लैडर भी लाया गया है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। कोलकाता अग्निकांड में 9 लोगों की मौत, सीएम ममता बनर्जी ने 10 लाख रुपए मुआवजा देने का किया ऐलान News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन
Write a comment
health conf 2021
X