1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पश्चिम बंगाल
  4. Coronavirus से निपटने के लिये केंद्र बंगाल की पूरी बकाया राशि का भुगतान करे :ममता

Coronavirus से निपटने के लिये केंद्र बंगाल की पूरी बकाया राशि का भुगतान करे :ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोविड-19 महामारी से प्रभावी रूप से निपटने में राज्य की मदद के लिये सोमवार को केंद्र से सभी वित्तीय बकाये का भुगतान करने को कहा। 

Bhasha Bhasha
Published on: July 27, 2020 18:48 IST
Coronavirus से निपटने के लिये केंद्र बंगाल की पूरी बकाया राशि का भुगतान करे :ममता - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Coronavirus से निपटने के लिये केंद्र बंगाल की पूरी बकाया राशि का भुगतान करे :ममता 

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोविड-19 महामारी से प्रभावी रूप से निपटने में राज्य की मदद के लिये सोमवार को केंद्र से सभी वित्तीय बकाये का भुगतान करने को कहा। ममता ने एक ऑनलाइन कार्यकम में कोविड-19 से निपटने के लिये एक अलग कोष गठित करने की भी मांग की। इस कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के नये जांच केंद्रों का उद्घाटन किया। 

ममता ने यह भी कहा कि राज्य के आपदा राहत कोष से धन का उपयोग अम्फान चक्रवात के बाद पुनर्वास कार्यों में किया जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं केंद्र सरकार से राज्य के वित्तीय बकाये का फौरन भुगतान करने का अनुरोध करती हूं। हमें हमारा 53,000 करोड़ रुपये मिलना अभी बाकी है। यदि हम राज्य आपदा राहत कोष से सारे धन का उपयोग चक्रवात के बाद के राहत एवं पुनर्वास कार्यों के लिये करेंगे तो हम महामारी से कैसे लड़ पाएंगे।’’ 

ममता ने कहा, ‘‘महामारी से लड़ने के लिये अलग कोष की जरूरत है। मैं आपसे (प्रधानमंत्री से) इस पर गौर करने का अनुरोध करती हूं। ’’ गौरतलब है कि अम्फान चक्रवात पश्चिम बंगाल में 20 मई को आया था और इसने राज्य के कुछ हिस्सों में तबाही मचाई थी। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Coronavirus से निपटने के लिये केंद्र बंगाल की पूरी बकाया राशि का भुगतान करे :ममता News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन
Write a comment
X