Friday, March 29, 2024
Advertisement

चीन में आसमान से गिरकर समुद्र में क्रैश हुआ हेलीकॉप्टर, वीडियो देखकर उड़ जाएंगे होश!

एक वीडियो में एक हेलीकॉप्टर आसमान से नीचे की तरफ गिरता हुआ दिखाई देता है और समुद्र में क्रैश हो जाता है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 19, 2021 17:18 IST
helicopter crash, helicopter crash sea, helicopter crash China, helicopter crash Fujian- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@GLOBALTIMESNEWS टूरिस्ट हेलीकॉप्टर के क्रैश होने की यह घटना चीन के फुजियान प्रांत के जियामेन शहर की है।

बीजिंग: चीन में एक टूरिज्म हेलीकॉप्टर के क्रैश होने का वीडियो सामने आया है। देश की आधिकारिक मीडिया ग्लोबल टाइम्स द्वारा ट्वीट किए गए एक वीडियो में एक हेलीकॉप्टर आसमान से नीचे की तरफ गिरता हुआ दिखाई देता है और समुद्र में क्रैश हो जाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, टूरिस्ट हेलीकॉप्टर के क्रैश होने की यह घटना चीन के फुजियान प्रांत के जियामेन शहर की है। ग्लोबल टाइम्स द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, राहत एवं बचाव कार्य जारी है और अभी तक हताहतों के बारे में किसी प्रकार की जानकारी नहीं है।

अफगानिस्तान में भी दुर्घटनाग्रस्त हुआ था हेलीकॉप्टर

बता दें कि पिछले कुछ दिनों में दुनिया के कई हिस्सों में हेलीकॉप्टर दुर्घटना की बड़ी खबरें सामने आई हैं। अफगानिस्तान के मध्य प्रांत में बुधवार की देर रात एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से अफगान सेना के कम से कम 9 सैनिकों की मौत हो गई। रक्षा मंत्रालय ने गुरुवार को एक बयान में कहा था कि दुर्घटना में एमआई-17 हेलीकॉप्टर के चालक दल के चार सदस्यों के साथ 5 सुरक्षाकर्मी मारे गए। यह हादसा मैदान व्रदक प्रांत के बेहसुद जिले में हुआ।


फ्रांस के अरबपति की गई थी हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जान
वहीं, 7 मार्च को फ्रांस के एक अरबपति विमानन उद्योगपति एवं संसद सदस्य ओलिवियर दसॉल्ट की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई थी। विमान के पायलट की भी इस हादसे में मौत हो गई थी। ओलिवियर दसॉल्ट (69) एक शक्तिशाली पारिवारिक व्यापारिक साम्राज्य के उत्तराधिकारी थे, जिनकी कम्पनी ने निजी विमान ‘फाल्कन’ और लड़ाकू विमान ‘राफेल’ का निर्माण किया और जो समाचार पत्र ‘ला फिगारो’ सहित कई अन्य व्यवसायों के मालिक थे। फ्रांसीसी राष्ट्रीय वायु दुर्घटना जांच एजेंसी ‘बीईए’ ने बताया कि एयरबस ‘एएस350’ हेलीकॉप्टर निजी हवाई क्षेत्र से उड़ान भरने के तुरंत बाद ही दुर्घटना ग्रस्त हो गया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement