Thursday, March 28, 2024
Advertisement

कनाडा में फिर प्रधानमंत्री बनेंगे जस्टिन ट्रुडो! चुनावी सर्वे में सत्तारूढ़ लिबरल पार्टी को बहुमत

सीबीसी न्यूज के सर्वे में जस्टिन ट्रुडो की लिबरल पार्टी को एक कड़े मुकाबले में बहुमत मिलता नजर आ रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 21, 2021 14:36 IST
कनाडा में फिर प्रधानमंत्री बनेंगे जस्टिन ट्रुडो! चुनावी सर्वे में सत्तारूढ़ लिबरल पार्टी को बहुमत- India TV Hindi
Image Source : AP/PTI कनाडा में फिर प्रधानमंत्री बनेंगे जस्टिन ट्रुडो! चुनावी सर्वे में सत्तारूढ़ लिबरल पार्टी को बहुमत

कनाडा में एक बार फिर जस्टिन ट्रुडो के नेतृत्व में सरकार बन सकती है। एक चुनावी सर्वे में सत्तारूढ़ लिबरल पार्टी को बहुमत मिलने के आसार हैं। सीबीसी न्यूज के सर्वे में जस्टिन ट्रुडो की लिबरल पार्टी को एक कड़े मुकाबले में बहुमत मिलता नजर आ रहा है। इससे यह प्रबल संभावना है कनाडा में एक बार फिर जस्टिन ट्रुडो के नेतृत्व में लिबरल पार्टी की सरकार बन सकती है। 

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने संसद में बहुमत हासिल करने के लिए मध्यावधि चुनाव कराने का जुआ खेला है। चुनाव पूर्व सर्वेक्षण के मुताबिक  ट्रूडो की लिबरल पार्टी और प्रतिद्वंद्वी कंजर्वेटिव पार्टी के बीच कांटे की टक्कर बताई जा रही थी। फिर भी लिबरल पार्टी के सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरने के संकेत मिल रहे थे। अब सीबीसी न्यूज के ताजा सर्वे के मुताबिक कांटे की टक्कर के बीच लिबरल पार्टी बहुमत हासिल करने में कामयाब रहेगी।

ट्रूडो ने 2015 में अपने पिता एवं दिवंगत प्रधानमंत्री पियरे ट्रूडो की लोकप्रियता का लाभ उठाते हुए चुनाव जीता था, लेकिन उनसे अत्यधिक अपेक्षाओं, घोटालों और वैश्विक महामारी के बीच चुनाव कराने के पिछले महीने लिए गए फैसले से उनकी छवि को नुकसान पहुंचा है। ट्रूडो दुनिया के अधिकतर देशों की तुलना में कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से बेहतर तरीके से निपटे और उन्हें भरोसा है कि कनाडा के लोग उन्हें इसके लिए पुरस्कृत करेंगे। 

लोगों के टीकाकरण के मामले में कनाडा शीर्ष पर है और ट्रूडो सरकार ने लॉकडाउन के बीच अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए अरबों डॉलर खर्च किए हैं। ट्रूडो ने देश की जनता को चेताया कि उनके प्रतिद्वंद्वी महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई को कमजोर करेंगे। उन्होंने कहा कि कनाडा के लोगों को ऐसी सरकार की जरुरत है, जो विज्ञान पर भरोसा करे। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement