Friday, April 19, 2024
Advertisement

Covid: न्यूजीलैंड में एक मामला सामने आने के बाद लॉकडाउन की घोषणा

न्यूजीलैंड कोरोना वायरस के प्रसार पर पूरी तरह रोक लगाने में सफल रहा था और देश में महामारी का अंतिम मामला फरवरी में सामने आया था।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: August 18, 2021 7:39 IST
lockdown announced in new zealand after reporting of one covid cases Covid: न्यूजीलैंड में एक मामला - India TV Hindi
Image Source : AP Covid: न्यूजीलैंड में एक मामला सामने आने के बाद लॉकडाउन की घोषणा

वेलिंगटन. न्यूजीलैंड में कोरोना वायरस संक्रमण का एक मामला पाए जाने के बाद कम से कम तीन दिन के लिए पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है। संक्रमित व्यक्ति ऑकलैंड का निवासी है और उसने कोरोमंडेल की यात्रा की थी। देश की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने कहा कि ऑकलैंड और कोरोमंडेल में सात दिन तक लॉकडाउन रहेगा और शेष देश में तीन दिन तक लॉकडाउन रहेगा।

उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड कोरोना वायरस के प्रसार पर पूरी तरह रोक लगाने में सफल रहा था और देश में महामारी का अंतिम मामला फरवरी में सामने आया था। देश में अब एक नया मामला सामने आने के बाद लॉकडाउन की घोषणा के साथ ही न्यूजीलैंड के डॉलर का मूल्य काफी गिर गया है। दुनिया में महामारी के शुरू होने से लेकर अब तक न्यूजीलैंड में इससे केवल 26 लोगों की मौत हुई है। 

वीडियो में जानिए पिछले साल न्यूजीलैंड ने कोरोना पर कैसे पाया था काबू

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement