Saturday, April 27, 2024
Advertisement

नाइजीरिया: जेल से भाग रहे 4 कैदियों की मौत, 36 फरार

दक्षिणी नाइजीरिया में जेल से भागने की कोशिश कर रहे चार कैदियों की वार्डन की गोली लगने से मौत हो गई और 36 कैदी फरार हो गए।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: December 28, 2017 9:10 IST
Nigeria 4 prisoners dead 36 absconding- India TV Hindi
Nigeria 4 prisoners dead 36 absconding

लागोस: दक्षिणी नाइजीरिया में जेल से भागने की कोशिश कर रहे चार कैदियों की वार्डन की गोली लगने से मौत हो गई और 36 कैदी फरार हो गए। राज्य पुलिस के प्रवक्ता ओगबाजी ओगबाजी ने कल एक बयान में कहा, ‘‘अकवा इबोम राज्य में इकोत एकपेने जेल में ड्यूटी पर तैनात रसोईघर कर्मियों पर कुछ कैदियों ने हमला किया।’’ (पहचान छिपाने के लिए 12 साल बना रहा गूंगा अंत में असल में चली गई आवाज )

 

उन्होंने कहा, ‘‘उन्होंने रसोई के पास एक साथी कैदी से एक कुल्हाड़ी छीनते समय उसके सिर पर गहरी चोट पहुंचाई और इसके बाद वे जेल के पीछे के प्रवेश द्वार पर की ओर गए। उन्होंने कुल्हाड़ी से दरवाजा तोड़ा।’’

उन्होंने बताया कि इस दौरान जेलकर्मियों के साथ मुठभेड़ में चार कैदियों की गोलियां लगने से मौत हो गई और सात अन्य को दोबारा पकड़ लिया गया। इनमें से 36 कैदी अब भी फरार है और उन्हें फिर से पकड़ने के लिए तलाश दलों को सक्रिय कर दिया गया है।’’ पुलिस ने यह नहीं बताया कि इस घटना के समय जेल में कुल कितने कैदी थे, लेकिन नाइजीरिया की जेलों में अकसर क्षमता से अधिक कैदी होते हैं। जो खराब परिस्थितियों में रह रहे हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement