Friday, April 19, 2024
Advertisement

रूस ने अफगानिस्तान में अमेरिका की मौजूदगी के 20 साल को बताया 'तबाही'

अफगानिस्तान में पिछले दो दशकों में अमेरिकी मिशन न केवल विफल रहा, बल्कि एक तबाही भी था। रूसी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया जखारोवा ने गुरुवार को यह टिप्पणी की।

IANS Reported by: IANS
Published on: September 03, 2021 9:12 IST
रूस ने अफगानिस्तान...- India TV Hindi
Image Source : PTI (REPRESENTATIONAL IMAGE) रूस ने अफगानिस्तान में अमेरिका की मौजूदगी के 20 साल को बताया 'तबाही'

मास्को: अफगानिस्तान में पिछले दो दशकों में अमेरिकी मिशन न केवल विफल रहा, बल्कि एक तबाही भी था। रूसी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया जखारोवा ने गुरुवार को यह टिप्पणी की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जखारोवा ने अपनी साप्ताहिक ब्रीफिंग के दौरान कहा कि आतंकवाद, मादक पदार्थों की तस्करी और निम्न जीवन स्तर की समस्याओं का समाधान नहीं किया गया है, बल्कि इसे और भी गंभीर बना दिया गया है।

उन्होंने कहा, "अंतरराष्ट्रीय गठबंधन की सैन्य उपस्थिति की अंतिम कड़ी अमेरिकी ड्रोन हमले के परिणामस्वरूप नागरिकों की मौत थी।" उन्होंने कहा, रूस इस तरह के अंधाधुंध बल प्रयोग की कड़ी निंदा करता है।

इसके अलावा, जखारोवा ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से अफगानिस्तान में मानवीय संकट को रोकने के लिए प्रभावी कार्रवाई करने का आह्वान किया, और सभी जातीय और राजनीतिक समूहों की भागीदारी के साथ एक समावेशी सरकार के लिए रूसी समर्थन को दोहराया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement