Friday, April 19, 2024
Advertisement

मोदी के इस्राइल पहुंचते ही ये लड़की हो गई पूरी दुनिया में फेमस

यह बात सुनकर कोई भी दंग रह जाएगा कि इस्राइल में रहते हुए लियोरा हिन्दी भाषा में भी इतना अच्छा गाना कैसे गा लेती है। तो हम आपकों बता दे कि लियोरा की मां भले ही इस्राइल से हो परन्तु उनके पिता भारत मे मुंबई के रहने वाले थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 04, 2017 12:30 IST
liora itzhak- India TV Hindi
liora itzhak

नई दिल्ली: भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपनी तीन दिन की यात्रा पर आज इस्राइल के लिए रवाना हुए। यह कई मायनों में एक एतिहासिक दौरा हो सकता है क्योंकि 70 सालो में पहली बार भारत का कोई प्रधानमंत्री इस्राइल के दौरे पर जा रहा है। नरेन्द्र मोदी अपनी इस यात्रा के दौरान इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतनयाहू से मिलेंगे तथा दोनों देशों की आतंकवाद जैसे मुद्दो पर चर्चा की जाएगी।

इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ट्वीट कर कहा कि 'इस्राइल आने का इंतजार है मेरे दोस्त।' इस ट्वीट के माध्यम से उन्होनें ज़ाहिर किया कि वे कितनी बेसब्री से नरेन्द्र मोदी की मेहमान नवाज़ी करने का इंतज़ार कर रहे है। इतना ही नहीं इस्राइल की पॉपुलर गायिका लियोरा इतजाक भी नरेन्द्र मोदी जी का बेसब्री से इंतज़ार कर रही है। वह पीएम मोदी जी के इस्राइल आने के सुअवसर पर दोनों दोशों का राष्ट्र गान गाएंगी। उनकी यहीं खास बात है कि वह जितनी बखूबी से हिब्रू भाषा में गाना गाती है, उतनी ही अच्छी हिन्दी भी बोलती है। यह मौका लियोरा के लिए बेहद खास है जिसमें वह दोनों देशों के लिए राष्ट्रगान गाने वाली है।

यह बात सुनकर कोई भी दंग रह जाएगा कि इस्राइल में रहते हुए लियोरा हिन्दी भाषा में भी इतना अच्छा गाना कैसे गा लेती है। तो हम आपकों बता दे कि लियोरा की मां भले ही इस्राइल से हो परन्तु उनके पिता भारत मे मुंबई के रहने वाले थे। दोनों भाषाओं का ज्ञान उन्हें अपने घर से ही मिला है। 15 साल की उम्र में लियोरा इंडियन क्लासिकल सीखने के लिए भारत आई थीं। यहां से उन्होनें पुणे के सुर संवर्धन संस्थान में संगीत की शिक्षा ली। इतना ही नहीं बॉलीवुड की एक फिल्‍म 'दिल का डॉक्टर' में भी उन्‍हें गाने का मौका मिला था। उन्‍होंने कई मंचों पर मशहूर गायक कुमार सानु, उदित नारायण और सोनू निगम के साथ भी गीत गाए हैं। लेकिन अपने परिवार से आठ वर्ष दूर रहने के बाद वह वापस इस्राइल चली गई थी।

साल 2015 में जब भारत के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी एस्राइल के दौरे पर गए थे तब उनके सम्मान के लिए लियोरा को ही गाना गाने के लिए बुलाया गया था और आज जब पीएम नरेन्द्र मोदी इस्राइल के दौरे पर जा रहे है तो यह लियोरा के लिए बेहद खुशी का बात है क्योंकि उन्हें नरेन्द्र मोदी जी के सम्मान में एक बार फिर गाना गाने का अवसर प्राप्त होगा।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement