Friday, April 26, 2024
Advertisement

मिस्र में राष्ट्रपति पद के लिए मतदान शुरू, अल-सीसी को मिल सकती है जीत

मिस्र में आज हो रहे आम चुनाव में जनता अगले राष्ट्रपति के तौर पर निवर्तमान अब्दुल फतह अल- सीसी और उनके कम जाने पहचाने प्रतिद्वंद्वी मूसा मुस्तफा मूसा के बीच चुनाव करेगी।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: March 26, 2018 16:27 IST
 Voting for presidential election in Egypt Al-CC may win- India TV Hindi
 Voting for presidential election in Egypt Al-CC may win

काहिरा: मिस्र में आज हो रहे आम चुनाव में जनता अगले राष्ट्रपति के तौर पर निवर्तमान अब्दुल फतह अल- सीसी और उनके कम जाने पहचाने प्रतिद्वंद्वी मूसा मुस्तफा मूसा के बीच चुनाव करेगी। मतदान केन्द्र स्थानीय समयानुसार सुबह नौ बजे खुले। मतदानका सिलसिला तीन दिन तक चलेगा। (अमेरिका: लड़की ने नहीं की अरेंज मैरिज तो माता-पिता ने किया ये हाल )

आज हो रहे मतदान में अल- सीसी को फिर से चार साल का दूसरे कार्यकाल मिलना लगभग तय है। पूरे देश में चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गयी है। मिस्र के टीवी चैनल पर आयी फुटेज के अनुसार, राष्ट्रपति अल- सीसी सबसे पहले मतदान करने वालों में शामिल हैं।

उन्होंने कड़ी सुरक्षा के बीच काहिरा के हेलीपोलिस जिले के एक स्कूल में मतदान किया। सैकड़ों की संख्या में सैनिकों और असैन्य नागरिकों की हत्या करने वाले इस्लामिक स्टेट समूह से जुड़े मिस्र के संगठनों ने चुनाव के बुनियादी ढांचों पर हमले करने की धमकी दी है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement