Monday, May 27, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया: सिडनी के शॉपिंग मॉल में फायरिंग और चाकूबाजी, 6 लोगों की मौत, कई घायल

सिडनी के मॉल में चाकूबाजी और फायरिंग में चार लोगों की मौत हो गई है। इस घटना में कई लोग घायल हुए है। वहीं हमलावर के भी मारे जाने की खबर है।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: April 13, 2024 20:32 IST
हमले में घायल को...- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA हमले में घायल को अस्पताल ले जाते लोग

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया में सिडनी स्थित एक शॉपिंग सेंटर में एक व्यक्ति ने शनिवार को चाकू से हमला कर 6लोगों की हत्या कर दी। बाद में, पुलिस की कार्रवाई में हमलावर भी मारा गया। इस दौरान घटनास्थल पर अफरा-तफरी मच गई और लोग इधर-उधर भागने लगे। हमले में 9 महीने के एक बच्चे सहित 8 लोग घायल हो गए। न्यू वेल्स के सहायक पुलिस आयुक्त एंथनी कुक ने बताया कि 40 वर्षीय हमलावर ने बॉन्डी जंक्शन में वेस्टफील्ड शॉपिंग सेंटर में लोगों पर चाकू से हमला किया जिनमें से 6 लोगों की मौत हो गई।

'मृतकों में 5 महिलाएं और एक पुरुष'

कुक ने कहा कि इसके बाद एक पुलिस निरीक्षक ने हमलावर पर गोली चलाई जिससे वह मारा गया। आयुक्त कैरेन वेब के अनुसार, मृतकों में 5 महिलाएं और एक पुरुष शामिल हैं तथा घायल हुए 8 लोग विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराए गए हैं। संदिग्ध भी मारा गया। घायल बच्चे का ऑपरेशन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अब कोई खतरा नहीं है और यह आतंकी घटना नहीं है। वेब के अनुसार, मारे गए हमलावर की अभी पहचान नहीं हो पाई है और न ही हमले के पीछे के उद्देश्य का पता चल पाया है। 

'अगर पुलिस निरीक्षक गोली नहीं चलातीं तो...'

कुक ने कहा कि घटना की विस्तृत जांच शुरू कर दी गई है। वेब ने कहा कि हमलावर से निपटने वाली पुलिस अधिकारी ने अत्यधिक बहादुरी एवं साहस का प्रदर्शन किया। पुलिस निरीक्षक के बारे में एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, ‘अगर वह गोली नहीं चलाती तो हमलावर का हमला जारी रहता। मुझे नहीं पता कि वह कितनी और जिंदगियां लेता।’ घटना से संबंधित वीडियो में शॉपिंग सेंटर के आसपास लोगों की भीड़ के साथ कई एम्बुलेंस और पुलिस की गाड़ियां दिखाई देती हैं। मेडिकलकर्मी घटनास्थल पर लोगों का इलाज करते दिखाई दिए।

'लोग चिल्लाते हुए इधर-उधर भागने लगे'

हमले की वजह से घटनास्थल पर अफरा-तफरी मच गई और लोग चिल्लाते हुए इधर-उधर भागने लगे। घटना के प्रत्यक्षदर्शी रोई हबरमैन ने एबीसी टीवी को बताया कि उसने घटना के दौरान एक दुकान में छिपकर अपनी जान बचाई। हबरमैन ने कहा, ‘और अचानक मैंने गोली चलने की आवाज सुनी। हमें नहीं पता था कि क्या करें। बाद में हमें दुकान से सुरक्षित बाहर निकाला गया।’

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement