Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Australia: सिडनी मॉल में पाकिस्तान के मोहम्मद ताहा ने बचाई लोगों की जान, मिलेगा इनाम?

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में हुई चाकूबाजी की घटना में पाकिस्तान के रहने वाले मोहम्मद ताहा ने लोगों की जान बचाई। ताहा खुद घायल हो गए लेकिन लोगों को बचाने में जुटे रहे। अब सरकार ताहा को नागरिकता दे सकती है।

Amit Mishra Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: April 18, 2024 14:25 IST
सिडनी मॉल में चाकूबाजी- India TV Hindi
Image Source : AP सिडनी मॉल में चाकूबाजी

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में वह शॉपिंग मॉल बृहस्पतिवार को आम जनता के लिए फिर से खुल गया जहां चाकू से हमले की घटना में छह लोग मारे गए थे। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज ने पाकिस्तान के उस प्रवासी सुरक्षाकर्मी को नागरिकता देने पर विचार करने की बात कही है जो हमलावर का मुकाबला करने के दौरान घायल हो गया था। 

मारा गया हमलावर 

सिडनी के ‘वेस्टफील्ड बॉन्डी जंक्शन’ में बीते सप्ताह शनिवार को हुए हमले के बाद पिछले तीन दिन में शहर में चाकू से हमले की दो और घटनाएं हुईं जिससे लोग स्तब्ध हैं। शनिवार के हमले में 18 लोगों को चाकू मारने वाले हमलावर को पुलिस ने मार गिराया था। 

पीएम ने की तारीफ 

प्रधानमंत्री अल्बानीज ने शनिवार को हुए हमले में बीच बचाव करने वाले लोगों की प्रशंसा की जिसमें सुरक्षाकर्मी मोहम्मद ताहा भी शामिल है। हमले में ताहा के पेट में चाकू मारा गया था। ताहा पाकिस्तान से है और अस्थायी वीजा पर ऑस्ट्रेलिया में काम रहा है। उसके वीजा की अवधि कुछ ही हफ्तों में खत्म होने वाली है। अल्बानीज ने कहा कि उनकी सरकार ताहा को नागरिकता देने पर विचार करेगी। 

मॉल में सुरक्षा पुख्ता होगी 

वेस्टफील्ड बॉन्डी जंक्शन मॉल बृहस्पतिवार को फिर से खुल गया लेकिन ‘‘सामुदायिक चिंतन दिवस’’ पर दुकानें बंद रहेंगी। ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े शॉपिंग मॉल में से एक में कारोबार शुक्रवार को फिर से शुरू होगा। इस दौरान मॉल में सुरक्षा के और कड़े बंदोबस्त किए जाएंगे। (एपी) 

यह भी पढ़ें:

'जेट इंजन से लेकर बख्तरबंद वाहन तक', चीन और पाकिस्तान को चुभेगा अमेरिकी रक्षा मंत्री का यह बयान

ईरान पर पलटलवार के लिए तैयार है इजराइल, PM नेतन्याहू ने साफ किया रुख; समझें इशारा

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement