Monday, April 29, 2024
Advertisement

गूगल पर अब मुफ्त में देख सकेंगे 800 से अधिक लाइव टीवी चैनल, करना होगा सिर्फ यह काम

यदि आप टीवी चैनलों के सब्सक्रिप्शन महंगे होने से परेशान हो चुके हैं और आपका बजट अब आगे रिचार्ज कराने की गवाही नहीं दे रहा तो भी परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि गूगल आपको 800 से अधिक टीवी चैनल मुफ्त में देखने की सुविधा देने जा रहा है। इससे बिना पैसा खर्च किए ही अपना पसंदीदा चैनल देख पाएंगे।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: April 12, 2023 21:56 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : AP प्रतीकात्मक फोटो

यदि आप टीवी चैनलों के सब्सक्रिप्शन महंगे होने से परेशान हो चुके हैं और आपका बजट अब आगे रिचार्ज कराने की गवाही नहीं दे रहा तो भी परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि गूगल आपको 800 से अधिक टीवी चैनल मुफ्त में देखने की सुविधा देने जा रहा है। इससे बिना पैसा खर्च किए ही अपना पसंदीदा चैनल देख पाएंगे। इसके लिए गूगल ने एक नया लाइव टीवी अनुभव पेश किया है, जिससे उपयोगकर्ता हिंदी सहित 10 भाषाओं में कई प्रदाताओं के 800 से अधिक मुफ्त टीवी चैनल ब्राउज कर सकते हैं।

गूगल ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा- हम प्लूटो टीवी से चैनलों के मौजूदा लाइनअप के साथ-साथ टुबी, प्लेक्स और हेस्टैक न्यूज से सीधे लाइव टैब में मुफ्त चैनलों तक पहुंच को एकीकृत कर रहे हैं। हम गूगल टीवी से मुफ्त बिल्ट-इन चैनल भी लॉन्च कर रहे हैं, जिन्हें आप बिना किसी ऐप को डाउनलोड या लॉन्च किए भी देख सकते हैं। कुल मिलाकर, अब आप 800 से अधिक चैनल और प्रीमियम प्रोग्रामिंग ब्राउज कर सकते हैं, जिसमें एनबीसी, एबीसी, सीबीएस और एफओएक्स के समाचार चैनल शामिल हैं।

हिंदी, अंग्रेजी और जापानी समेत 10 भाषाओं में देख सकेंगे

उपयोगकर्ता स्पेनिश, हिंदी और जापानी समेत 10 से अधिक भाषाओं में प्रोग्रामिंग के साथ दुनिया भर के चैनलों को भी ट्यून कर सकते हैं। इसके अलावा यू-ट्यूब टीवी या स्लिंग टीवी, या ओवर-द-एयर चैनल देखने के लिए लाइव टैब का उपयोग कर सकते हैं यदि उनके पास प्रीमियम लाइव टीवी सब्सक्रिप्शन है। नया लाइव टीवी अनुभव यूएस में सभी गूगल टीवी उपकरणों पर उपलब्ध होगा, जिसमें गूगल टीवी के साथ क्रोमकास्ट और सोनी, टीसीएल, हिसेंस और फिलिप्स से निर्मित गूगल टीवी वाले टीवी शामिल हैं। इसके अलावा, कंपनी की योजना इस साल के अंत में योग्य एंड्रॉइड टीवी उपकरणों के लिए नई टीवी गाइड और मुफ्त चैनल लाने की है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement