Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी हार्बर में शार्क का महिला पर बड़ा हमला, ​जानिए फिर क्या हुआ?

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी हार्बर में शार्क ने एक महिला पर बड़ा हमला कर दिया। बुल शार्क ने यह हमला किया है। जिस महिला पर हमला हुआ, उसकी उम्र 20 वर्ष है। जानिए हमले के बाद क्या हुआ?

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: January 30, 2024 14:42 IST
शार्क- India TV Hindi
Image Source : FILE शार्क

Australia Shark Attack: शार्क के हमले की खबरें अक्सर आती रहती हैं। अब तक शार्क के कई हमलों में तैरने वालों की जान तक चली गई है। हालांकि शार्क के जहां हमले होने की संभावना होती है, वहां आमतौर पर नहीं तैरने की हिदायत दी जाती है। लेकिन इस बार जहां शार्क के हमले का हादसा हुआ, वहां शार्क के हमले बिरले ही मामले सामने आते हैं। यह हादसा ऑस्ट्रेलिया के सिडनी हार्बर में हुआ, जब शार्क ने एक महिला पर हमला कर दिया। जानिए उस महिला का क्या हुआ?

जानकारी के अनुसार सिडनी हार्बर में सोमवार को बुल शार्क के हमले में एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। स्थानीय अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पीड़ित महिला, जिसकी उम्र लगभग 20 वर्ष के आसपास बताई जा रही है, उसे शार्क ने सोमवार रात लगभग आठ बजे सिडनी के पूर्व में एलिजाबेथ बे में तैरते समय हमला करके दाहिने पैर में काट लिया था। 

खुद को घसीटते हुए तट पर पहुंची महिला

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि हमले के बाद महिला किसी तरह खुद को घसीटते हुए तट तक पहुंचने में सफल रही । तट पर खड़े एक व्यक्ति ने चिकित्सकों के आने तक खून को बहने से रोकने के लिए पट्टी बांधकर उस महिला की मदद की। न्यू साउथ वेल्स राज्य पुलिस ने एक बयान में कहा कि महिला को अस्पताल ले जाया गया है और उसकी हालत अभी स्थिर है।

इलाके में गश्त कर रहा है समुद्री दस्ता

बयान में बताया गया है कि पुलिस का समुद्री दस्ता एहतियात के तौर पर इलाके में गश्त कर रहा है। सिडनी हार्बर में शार्क के हमलों के मामले तो बिरले ही सामने आते हैं, लेकिन यह क्षेत्र बुल शार्क और उनके बच्चों के लिए एक महत्वपूर्ण निवास स्थान के रूप में जाना जाता है। बुल शार्क सामान्य शार्क के मुकाबले आकार में काफी बड़ी होती हैं और स्वभाव से ये हमलावर होती हैं। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement