Friday, March 29, 2024
Advertisement

कैरेबियाई सागर में तेज भूकंप ने देर तक मचाई उथल-पुथल, हिले पनामा और कोलंबिया

कैरेबियाई सागर में बुधवार रात आए तेज भूकंप ने उथल-पुथल मचा दी है। भूकंप की तीव्रता इतनी अधिक थी कि महासागर में काफी ऊंचाई तक लहरें उठने लगी। समुद्र में भयंकर गर्जना ने डरावना माहौल बना दिया। सागर की लहरों से उठती हाहाकारी आवाजों को सुनकर आसपास के लोग सहम गए।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: May 25, 2023 10:15 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक फोटो

कैरेबियाई सागर में बुधवार रात आए तेज भूकंप ने उथल-पुथल मचा दी है। भूकंप की तीव्रता इतनी अधिक थी कि महासागर में काफी ऊंचाई तक लहरें उठने लगी। समुद्र में भयंकर गर्जना ने डरावना माहौल बना दिया। सागर की लहरों से उठती हाहाकारी आवाजों को सुनकर आसपास के लोग सहम गए। अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण (यूएसजीएस) के अनुसार कैरेबियाई सागर में उठे इस भूकंप से पनामा और कोलंबिया भी हिल उठे। दरअसल यह कैरेबियाई सागर पनामा और कोलंबिया सीमा से कुछ दूर पर ही स्थित है। यूएसजीएस के अनुसार इस भयानक भूकंप की तीव्रता 6.6 आंकी गई है। 

अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण ने बताया कि फिलहाल भूकंप से किसी तरह के जानमाल के नुकसान की अभी तक कोई खबर नहीं मिली है। यूएसजीएस के अनुसार, भूकंप का केंद्र पनामा के प्यूर्टो ओबाल्डा से करीब 41 किलोमीटर उत्तर-पूर्व में 10 किलोमीटर की गहराई पर था। भूकंप के बाद टीमें नुकसान का निरीक्षण करने में जुटी हैं। हालांकि अभी तक किसी तरह के नुकसान की सूचना नहीं मिल पाई है। भूकंप के बाद समुद्री तूफान को लेकर भी कोई भविष्यवाणी नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें

खौफ के "काले सागर का जल बन गया जहरीला जल्लाद", "मौतों की महफिल" ने मचाया दुनिया में हड़कंप

पूर्व पीएम इमरान की सत्ता में सूचना प्रसारण मंत्री रहे फवाद चौधरी ने भी छोड़ा खान का साथ, ये कहकर PTI से दिया इस्तीफा

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement