Friday, April 19, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में भूकंप के झटके, रिक्‍टर पैमाने पर तीव्रता 5.2 मापी गई

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में बुधवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए। झटकों की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.2 मापी गई है।

PTI Reported by: PTI
Published on: October 09, 2019 22:47 IST
Representational pic- India TV Hindi
Representational pic

पेशावर: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में बुधवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए। झटकों की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.2 मापी गई है। जियो न्यूज़ की खबर के मुताबिक इस भूकंप का केंद्र हिन्दुकुश पर्वत क्षेत्र था। इसकी गहराई सतह से 180 किमी नीचे थी।

भूकंप के झटके पेशावर, मनसेहरा, बट्टग्राम, तोरघर और कोहिस्तान में महसूस किए गए। कई दिनों से पाकिस्तान के उत्तरी क्षेत्रों में झटके महसूस किए जा रहे थे। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर स्थित मीरपुर और आसपास के क्षेत्रों में रविवार को आए भूकंप के झटकों में एक मकान क्षतिग्रस्त हो गया जिससे कम से कम एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई थी।

इससे पहले 24 सितंबर को आए शक्तिशाली भूकंप में पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा में भारी तबाही हुई थी। उस भूकंप में 40 लोग मारे गए थे और 450 से अधिक घायल हो गए थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement