Friday, March 29, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में 'सम्मान' के नाम पर एक ही परिवार के छह सदस्यों की हत्या

पाकिस्तान के दक्षिणी सिंध प्रांत में 'झूठी शान' के नाम पर दो महिलाओं और एक बच्चे समेत एक ही परिवार के छह सदस्यों की गोलियां बरसाकर हत्या का मामला सामने आया है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: January 28, 2020 18:57 IST
Crime Gfx- India TV Hindi
प्रतिकात्मक तस्वीर

कराची: पाकिस्तान के दक्षिणी सिंध प्रांत में 'झूठी शान' के नाम पर दो महिलाओं और एक बच्चे समेत एक ही परिवार के छह सदस्यों की गोलियां बरसाकर हत्या का मामला सामने आया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि बरोही जनजाति की एक लड़की नसरीन बरोही के पिता सहित अन्य परिजन सोमवार देर रात को मुर्तजा रिन्द के घर में घुसे और सो रहे लोगों पर गोलियां बरसा रिन्द और पांच अन्य को मार डाला। 

नसरीन बरोही ने अपनी मर्जी से रिन्द से शादी की थी। वह किसी तरह हमले से बचकर अंधेरे में भागने में कामयाब रही। मृतकों में रिन्द के दो भाई, दो बहनें और एक बच्चा शामिल है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी नईम शेख ने कहा, “नसरीन अब पुलिस की सुरक्षा में है और 'झूठी शान' को लेकर हुए इस हत्याकांड में संदिग्ध उसके पिता रफीक बरोही और भाइयों की तलाश जारी है।”

नसरीन ने मीडिया को बताया कि उसने जनवरी 2018 में घर से भागकर रिन्द के साथ शादी कर ली थी। बाद में वह तब घर लौटी जब बरोही और रिन्द जनजातियों के बीच जनजातीय परिषद ने एक समझौता कराया जिसमें नसरीन के पति ने उसके पिता को बतौर जुर्माना 12 लाख रुपए अदा किए।

नसरीन के अनुसार उसके परिवार ने उसे जटोई जनजाति के लोगों को बेच दिया था जहां से भागकर वह अपने पति के घर पहुंचने में कामयाब रही जिसके बाद दोनों खुशी से रह रहे थे। नसरीन के अनुसार उसके पिता और परिजनों ने उसे माफ नहीं किया और उसके घर पर हमला किया। पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग के अनुसार झूठी शान के नाम पर प्रतिवर्ष देश में एक हजार महिलाओं की हत्या कर दी जाती है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement