1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. अभिनंदन की रिहाई से पहले घुटने टेक चुका था पाकिस्तान, भारत के हमले के डर से कांप रहे थे शाह महमूद कुरैशी के पैर!

अभिनंदन की रिहाई से पहले घुटने टेक चुका था पाकिस्तान, भारत के हमले के डर से कांप रहे थे शाह महमूद कुरैशी के पैर- पाक नेता का खुलासा

पाकिस्तान के एक बड़े नेता सरदार अयाज सादिक ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने पाकिस्तानी संसद में बताया कि अभिनंदन को भारत को सौंपने से पहले पाकिस्तानी सरकार में हड़कंप मचा हुआ था।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 28, 2020 23:21 IST
abhinandan india attack pakistan assembly video । अभिनंदन की रिहाई: घुटने टेक चुके था पाकिस्तान, कां- India TV Hindi
Image Source : FILE अभिनंदन की रिहाई: घुटने टेक चुके था पाकिस्तान, कांप रहे थे शाह महमूद कुरैशी के पैर, भारत करने वाला था हमला

नई दिल्ली. बालाकोट पर भारतीय वायुसेना की सर्जिकल स्ट्राइक तो हर भारतवासी को याद रही होगी, हर भारतवासी को ये भी याद है कि इस सर्जिकल स्ट्राइक के बाद अगले दिन भारत में घुसने की कोशिश कर रहे पाकिस्तानी विमानों को कैसे भारतीय वायुसेना ने न सिर्फ धूल चटाई थी बल्कि भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन ने पाकिस्तान के एयर स्पेस में घुसकर पाकिस्तान के F-16 को मार गिराया था, हालांकि इस दौरान उनका विमान भी दुर्घटनाग्रस्ट हो गया था जिस वजह से वो पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में पैराशूट की मदद से उतरे थे। वहां उतरते ही उन्हें पाकिस्तानी सेना ने गिरफ्तार कर लिया था लेकिन भारत सरकार के दबाव में पाकिस्तान को उन्हें कुछ ही घंटों के अंदर भारत वापस भेजना पड़ा। 

अभिनंदन को भारत वापस भेजने के पीछे पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने इलाके में शांति की दुहाई दी थी, जो पूरी दुनिया के किसी भी शांति प्रिय देश को रास नहीं आई थी। अब पाकिस्तान के एक बड़े नेता सरदार अयाज सादिक ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने पाकिस्तानी संसद में बताया कि अभिनंदन को भारत  को सौंपने से पहले पाकिस्तानी सरकार में हड़कंप मचा हुआ था। 

अभिनंदन को छोड़ जाने से पहले एक मीटिंग में पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के पैर कांप रहे थे। उन्होंने कहा, "मझे याद है शाह महमूद कुरैशी साहब उस मीटिंग में थे जिसमें आने से वजीर-ए-आलम ने इंकार कर दिया, चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ तशरीफ लाए। पैर कांप रहे थे, पसीने माथे पर थे और हमसे शाह महमूद साहब ने कहा, फॉरेन मिनिस्टर साहब ने, कि खुदा का वास्ता अब इसको वापस जाने दें, क्योंकि 9 बजे रात को हिंदुस्तान पाकिस्तान पर अटैक कर रहा है।"

पाकिस्तानी नेता के इस खुलासे के बाद पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है। सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी लोग जमकर चर्चा कर रहे हैं। आपको बता दें कि बालाकोट स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने अपने एयर स्पेस में विमानों की मूवमेंट को पूरी तरह से रोक दिया था, जानकारों ने कहना है कि इसके पीछे भी इमरान सरकार को भारतीय वायुसेना के हवाई हमले का डर था।

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले का बदला लेने के लिए भारत ने पिछले साल 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में एक आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर पर हवाई हमला बोला था। भारत में किए गए इस आतंकी हमले में कुल 40 सैनिक शहीद हुए थे। पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने 14 फरवरी को किए गए हमले की जिम्मेदारी ली थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment