Saturday, April 20, 2024
Advertisement

अफगान सैनिकों ने तालिबान के 31 आतंकवादियों को मार गिराया

अफगान सुरक्षा बलों ने नांगरहार प्रांत में 31 तालिबान आतंकवादियों को मार गिराया और 15 अन्य को घायल कर दिया। यह जानकारी रक्षा मंत्रालय ने गुरुवार को दी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 23, 2020 19:52 IST
Afghan soldiers killed 31 Taliban militants- India TV Hindi
Image Source : AP Afghan soldiers killed 31 Taliban militants

काबुल | अफगान सुरक्षा बलों ने नांगरहार प्रांत में 31 तालिबान आतंकवादियों को मार गिराया और 15 अन्य को घायल कर दिया। यह जानकारी रक्षा मंत्रालय ने गुरुवार को दी। मंत्रालय ने बयान में कहा, "अफगान नेशनल डिफेंस एंड सिक्योरिटी फोर्सेज (एएनडीएसएफ) को बुधवार देर रात खोग्यानी जिले के केल्घो इलाके में चौकियों पर हमले के बारे में पता चला था, जिसके बाद एएनडीएसएफ ने उनपर हमला कर मार गिराया।"

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, दोनों तरफ से हुई झड़प में दस वाहन नष्ट हुए और पांच इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइसेस (आईईडी) को नष्ट कर दिया गया। प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता अताउल्ला खोगियानी ने सिन्हुआ को बताया कि मारे गए तालिबान सदस्यों में से 13 विदेशी आतंकवादी थे।

खोगियानी ने कहा, "मारे गए आतंकवादियों में 13 गैर-अफगान नागरिक शामिल हैं। फरवरी में दोहा में अमेरिका और तालिबान के बीच शांति समझौता हुआ था, ताकि तालिबान आतंकवादियों की हिंसा कम हो सके और अल कायदा अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी समूह के साथ विदेशी आतंकवादियों के संबंध समाप्त हो सके।

उन्होंने कहा, "लेकिन तालिबान ने अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादियों के साथ संबंध नहीं रखे और विदेशी आतंकवादी अभी भी सरकार और अफगानिस्तान के लोगों के खिलाफ लड़ाई में तालिबान का समर्थन कर रहे हैं।"

शांति समझौते पर हस्ताक्षर करने के बाद से, राष्ट्रपति अशरफ गनी सहित अफगान नेताओं ने तालिबान से अक्सर हिंसा में कमी लाने का आह्वान है। हालांकि, आतंकवादियों ने हिंसा में कम नहीं की है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement