Friday, April 26, 2024
Advertisement

कश्मीर पर बोला तालिबान-हमें मुसलमानों के लिए आवाज उठाने का अधिकार

दोहा में तालिबान के राजनीतिक कार्यालय के प्रवक्ता सुहैल शाहीन ने कहा है कि मुसलमान होने के नाते, हमें कश्मीर या किसी अन्य देश में मुसलमानों के लिए अपनी आवाज उठाने का अधिकार है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 03, 2021 16:36 IST
कश्मीर पर बोला तालिबान-हमें मुसलमानों के लिए आवाज उठाने का अधिकार- India TV Hindi
Image Source : AP कश्मीर पर बोला तालिबान-हमें मुसलमानों के लिए आवाज उठाने का अधिकार (प्रतिकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:  तालिबान ने कश्मीर को लेकर एक ऐसा बयान दिया है जिससे उसकी मंशा साफ समझी जा सकती है। दोहा में तालिबान के राजनीतिक कार्यालय के प्रवक्ता सुहैल शाहीन ने कहा है कि समूह को कश्मीर सहित कहीं भी मुसलमानों के लिए आवाज उठाने का अधिकार है। जियो न्यूज की रिपोर्ट में यह कहा गया। बीबीसी उर्दू के साथ जूम इंटरव्यू में शाहीन ने यह भी कहा कि तालिबान की किसी देश के खिलाफ हथियार उठाने की नीति नहीं है। जियो न्यूज के अनुसार, उन्होंने कहा, मुसलमान होने के नाते, हमें कश्मीर या किसी अन्य देश में मुसलमानों के लिए अपनी आवाज उठाने का अधिकार है।

शाहीन के अनुसार, हम अपनी आवाज उठाएंगे और कहेंगे कि मुसलमान आपके अपने लोग हैं, आपके अपने नागरिक हैं। वे आपके कानूनों के तहत समान अधिकारों के हकदार हैं। हक्कानी नेटवर्क पर एक सवाल के जवाब में, प्रवक्ता ने कहा कि ऐसा कोई समूह नहीं है और वे अफगानिस्तान के इस्लामी अमीरात का हिस्सा हैं।

रविवार को, जियो न्यूज के साथ एक साक्षात्कार में, शाहीन ने कहा था कि 31 अगस्त के बाद वाशिंगटन को अफगानिस्तान पर हमला करने का कोई अधिकार नहीं होगा, जब उसके सैनिकों की वापसी पूरी हो जाएगी। एक समाचार के अनुसार, काबुल हवाई अड्डे पर एक आत्मघाती बम विस्फोट के एक दिन बाद अमेरिका ने पूर्वी अफगानिस्तान में दाएश हमले के योजनाकार के खिलाफ एक ड्रोन हमला शुरू किया था।

जियो न्यूज ने कहा कि एक सवाल के जवाब में कि क्या अमेरिका ने तालिबान की सहमति से ड्रोन हमला किया था, शाहीन ने कहा था कि तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार 31 अगस्त के बाद अफगानिस्तान में इस तरह के किसी भी हमले को रोक देगी।इससे पहले 19 अगस्त को शाहीन ने चीन के सीजीटीएन टेलीविजन को दिए इंटरव्यू में कहा था कि चीन भविष्य में अफगानिस्तान के विकास में योगदान दे सकता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement