Sunday, May 12, 2024
Advertisement

डोकलाम पर जारी तनाव के बीच भूटान के विदेश मंत्री से मिलीं सुषमा

डोकलाम में भारतीय और चीनी सेना के गतिरोध के बीच विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शुक्रवार को काठमांडू में 'घनिष्ठ मित्र व पड़ोसी' भूटान के विदेश मंत्री दामचो दोर्जी से मुलाकात की।

IANS Reported by: IANS
Published on: August 11, 2017 16:34 IST
Sushma Swaraj and Damcho Dorji- India TV Hindi
Sushma Swaraj and Damcho Dorji

काठमांडू: डोकलाम में भारतीय और चीनी सेना के गतिरोध के बीच विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शुक्रवार को काठमांडू में 'घनिष्ठ मित्र व पड़ोसी' भूटान के विदेश मंत्री दामचो दोर्जी से मुलाकात की। भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने दोनों नेताओं की तस्वीरें पोस्ट करते हुए लिखा, ‘घनिष्ठ मित्र व पड़ोसी के साथ। विदेश मंत्री ने बिम्सटेक विदेश मंत्रियों की बैठक से इतर अपने भूटानी समकक्ष दामचो दोर्जी से मुलाकात की।’

इससे पहले शुक्रवार को 'बे ऑफ बंगाल इनिशिएटिव फॉर मल्टी सेक्टरल टेक्निकल एंड इकोनोमिक कोऑपरेशन' (BIMSTEC) की 15वीं मंत्री स्तरीय बैठक को संबोधित करते हुए सुषमा ने कहा कि इस क्षेत्रीय समूह के सभी सदस्य देशों ने 'व्यापारिक तथा गैर-व्यापारिक सुरक्षा चुनौतियों का सामना करने के लिए सर्वागीण दृष्टिकोण' अपनाया है। बाद में सुषमा श्रीलंका के विदेश राज्य मंत्री वसंता सेनानायके से मिलीं।

रवीश कुमार ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘एक अन्य महत्वपूर्ण साझीदार से मुलाकात, इस बार दक्षिण की ओर। विदेश मंत्री ने बिम्सटेक से इतर श्रीलंका के विदेश राज्य मंत्री से मुलाकात की।’ यह मुलाकात गुरुवार को भ्रष्टाचार के आरोपों में श्रीलंका के विदेश मंत्री पद से रवि करुणानायके के इस्तीफे के बाद हुई है। जून में करुणानायके के नई दिल्ली दौरे के दौरान सुषमा ने उनके साथ मछुआरों का मुद्दा उठाया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement