Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बांग्लादेश में 7 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान, कोरोना वायरस से मौतों में इजाफा

बांग्लादेश में कोविड-19 के मामलों और मौतों में इजाफे के मद्देनजर सरकार ने सोमवार से देश में एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन लागू करने का फैसला किया है।

Bhasha Written by: Bhasha
Updated on: April 03, 2021 16:29 IST
बांग्लादेश में 7 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान, कोरोना वायरस से मौतों में इजाफा- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE बांग्लादेश में 7 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान, कोरोना वायरस से मौतों में इजाफा

ढाका: बांग्लादेश में कोविड-19 के मामलों और मौतों में इजाफे के मद्देनजर सरकार ने सोमवार से देश में एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन (Lockdown) लागू करने का फैसला किया है। ढाका ट्रिब्यून के अनुसार, सड़क परिवहन मंत्री ओबैदुल कादर ने शनिवार को यहां मीडिया से बातचीत में यह घोषणा की। 

सरकारी आंकड़ों के अनुसार, बांग्लादेश में शुक्रवार को कोरोना वायरस के एक दिन में सर्वाधिक 6830 नये मामले सामने आये और संक्रमितों की संख्या बढ़कर 624,594 हो गयी। वहीं पिछले 24 घंटों में संक्रमण से 50 और मरीजों की मौत हुई जिससे मृतक संख्या बढ़कर 9,155 पर पहुंच गई। 

सत्तारूढ़ आवामी लीग के महासचिव कादर ने कहा कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सरकार ने सोमवार से सात दिनों के लिए लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है क्योंकि देश में कोरोना वायरस के मामले और उससे होने वाली मौतें बढ़ रही हैं। उन्होंने कहा कि हालांकि यह आदेश जरूरी एवं आपात सेवाओं पर लागू नहीं होगा। 

खबर के अनुसार फैक्टरियां खुली रहेंगी और श्रमिक स्वच्छता के नियमों का पालन करते हुए पालियों में काम करेंगे। ढाका ट्रिब्यून के अनुसार जन प्रशासन राज्य मंत्री फरहाद हुसैन ने कहा, ‘‘लॉकडाउन के दौरान सभी कार्यालय एवं अदालते बंद रहेंगी जबकि कारखाने एवं मिलें पालियों में चलती रहेंगी।’’

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement