Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

बीजिंग में कोरोना वायरस के 36 नए केस, ढाका से चीन पहुंचे 17 यात्री भी पॉजिटिव

चीन में पटरी पर लौटी जिंदगी पर फिर से कोरोना वायरस का खतरा मंडराने लगा है। यहां कोरोना वायरस फिर से पैर पसारने लगा है। रविवार को राजधानी बीजिंग में 36 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 14, 2020 10:18 IST
बीजिंग में कोरोना वायरस के 36 नए केस, ढाका से चीन पहुंचे 17 यात्री भी पॉजिटिव- India TV Hindi
Image Source : AP बीजिंग में कोरोना वायरस के 36 नए केस, ढाका से चीन पहुंचे 17 यात्री भी पॉजिटिव

बीजिंग: चीन में पटरी पर लौटी जिंदगी पर फिर से कोरोना वायरस का खतरा मंडराने लगा है। यहां कोरोना वायरस फिर से पैर पसारने लगा है। रविवार को राजधानी बीजिंग में 36 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसके साथ ही एक कोरोना संक्रमित मरीज में संक्रमण का कोई लक्षण नहीं मिला है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 

वहीं, बीजिंग के अलावा बांग्लादेश की राजधानी ढाका से चीन के ग्वांगझोउ पहुंचे 17 यात्री भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। यह सभी यात्री चीन साउथर्न एयरलाइन्स की फ्लाइट संख्या CZ392 से ग्वांगझोउ पहुंचे थे। ऐसे में 22 जून से उड़ान को 4 सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया जाएगा। इससे संबंधित पहला निलंबन 4 जून को जारी किया गया था।

बता दें कि कोरोना वायरस को लेकर चीन में फिर से चिंता का दौर शुरू हो गया है। शनिवार को यहां प्रशासन ने बीजिंग के एक जिले में 'Wartime' भी घोषित कर दिया था। इतना ही नहीं, साउथ बीजिंग के 11 आवासीय क्षेत्रों में लॉकडाउन भी लागू कर दिया गया है।

दरअसल, बीजिंग के फेंताई जिले में शनिवार सुबह को कोरोना वायरस के पांच नए केस सामने आए थे, जिसके बाद यहां 'Wartime' की घोषणा की गई। हालांकि, यह पांच केस ही यहां की चिंता का कारण नहीं थे। असल में यहां की शिंफाडी मीट मार्केट से हाल के दिनों में 517 सैंपल लिए गए थे, जिनमें से कुल 45 पॉजिटिव मिले थे।

एक अधिकारी ने शनिवार को बताया था कि दक्षिण बीजिंग के ग्यारह आवासीय जगहों पर लाकडाउन लागू कर दिया गया है क्योंकि उनके पास के मीट मार्केट में कोरोनो वायरस के कई मामले मिले हैं। अधिकारी ने बताया कि शिंफाडी मीट मार्केट में कोरोना केस मिलने के बाद आसपास के 3 स्कूल और 6 प्ले स्कूलों को बंद कर दिया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement