पाकिस्तान: क्वेटा के बाद रावलपिंडी में धमाका, एक की मौत, 4 घायल

पाकिस्तान के रावलपिंडी शहर में धमाका हुआ है। इस धमाके में एक युवक की मौत हो गई है, जबकि 4 अन्य घायल हो गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 11, 2020 23:11 IST
Bomb Blast- India TV Hindi
Image Source : FILE Representational Image

इस्लामाबाद. पाकिस्तान से बड़ी खबर है। पाकिस्तान के रावलपिंडी शहर में बम धमाका हुआ है। यह धमाका अदियाला जेल के पास हुआ है। इस धमाके में एक युवक की मौत हो गई है, जबकि 4 अन्य घायल हो गए हैं। इससे पहले शुक्रवार को पाकिस्तान के अशांत हिस्से बलूचिस्तान के क्वेटा शहर में भी धमाका हुआ था, जिसमें 16 लोगों की मौत हो गई थी।

शुक्रवार को हुआ क्वेटा की मस्जिद में धमाका

पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में शुक्रवार को शाम की नमाज़ के दौरान एक मस्जिद में हुए एक शक्तिशाली बम विस्फोट में एक इमाम और एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी समेत कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य जख्मी हो गए। ‘डॉन’ अखबार ने खबर दी कि गौसाबाद इलाके स्थित मस्जिद में यह विस्फोट मगरीब (सूरज डूबते ही पढ़ी जाने वाली) नमाज़ के दौरान हुआ। विस्फोट की प्रकृति का फौरन पता नहीं चल सका है।

क्वेटा के पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) अब्दुल रज़्ज़ाक चीमा ने बताया कि 16 मृतकों में पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) अमानुल्ला शामिल हैं। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, मृत पुलिस अधिकारी को निशाना बनाने के लिए विस्फोट किया गया हो सकता है। ‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ’ ने खबर दी कि अज्ञात बंदूकधारियों ने पिछले महीने डीएसपी के बेटे की क्वेटा में हत्या कर दी थी। खबर में बताया गया है कि विस्फोट में 20 लोग जख्मी हुए हैं। कानून प्रवर्तक एजेंसियों ने इलाके की घेराबंदी कर ली है और घटना की जांच कर रही हैं। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन