1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. उत्तरी काबुल में मस्जिद में नमाज के दौरान भीषण बम विस्फोट में इमाम समेत 12 की मौत, कई घायल

उत्तरी काबुल में मस्जिद में नमाज के दौरान भीषण बम विस्फोट में इमाम समेत 12 की मौत, कई घायल

अफगानिस्तान पुलिस ने कहा कि काबुल में मस्जिद के भीतर विस्फोट में मृतकों की संख्या बढ़कर 12 हुई। धमाके में मस्जिद के इमाम की भी मौत हो गयी। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 14, 2021 17:13 IST
उत्तरी काबुल में मस्जिद में नमाज के दौरान भीषण बम विस्फोट, 4 की मौत और 20 अन्य घायल - India TV Hindi
Image Source : OMMCOMNEWS.COM उत्तरी काबुल में मस्जिद में नमाज के दौरान भीषण बम विस्फोट, 4 की मौत और 20 अन्य घायल 

काबुल: अफगानिस्तान पुलिस ने कहा कि उत्तरी काबुल में मस्जिद के भीतर विस्फोट में मृतकों की संख्या बढ़कर 12 हो गयी है। धमाके में मस्जिद के इमाम की भी मौत हो गयी है। बता दें कि, ईद के दिन मस्जिद में ब्लास्ट की घटना सामने आयी है, भीषण ब्लास्ट में कई नमाजियों की मौत हुई है है साथ ही कई अन्य घायल भी हो गए हैं। 

काबुल में एक मस्जिद के अंदर हुए विस्फोट में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए, जबकि जुमे की नमाज चल रही थी, अफगान पुलिस ने ये जानकारी दी। एक सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि मस्जिद का इमाम घायल व्यक्तियों में से एक था। अधिकारी ने कहा कि बम मस्जिद के अंदर रखा गया था। अभी तक किसी भी समूह ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है।

बता दें कि, भारत समेत कई देशों में आज ईद का त्योहार मनाया जा रहा है। पाक रमजान के महीने भर के रोजे रखने के बाद ईद मनाई जाती है। यूं तो हर देश में ईद का त्योहार अलग-अलग तरीके से  मनाया जाता है लेकिन इसको मनाने की खुशी और उत्साह सब में एक तरह ही होती है।

काबुल पुलिस के प्रवक्ता फर्दवस फरामर्ज ने बताया कि मस्जिद के भीतर विस्फोटक रखा था। फिलहाल किसी भी संगठन ने घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है। काबुल पुलिस ने कहा है कि मामले की जांच की जा रही है। यह विस्फोट ऐसे वक्त हुआ है जब तालिबान और अफगानिस्तान सरकार ने ईद उल फितर के मद्देनजर तीन दिनों के संघर्षविराम की घोषणा की थी।

Click Mania