Monday, April 29, 2024
Advertisement

'स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान' से दिन-दहाड़े 20 करोड़ रुपये कैश लेकर फरार हुआ ड्राइवर

पाकिस्तान के कराची में एक व्यक्ति कथित तौर पर उस वैन को लेकर फरार हो गया, जिसमें 20 करोड़ रुपये कैश थे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 12, 2021 16:43 IST
Karachi Bank, Karachi Bank 20 Crore, Karachi Bank Loot, Karachi Bank Van, Karachi Bank Van Driver- India TV Hindi
Image Source : AP REPRESENTATIONAL पुलिस ने ड्राइवर के पिता से पूछताछ की है, जिन्होंने बताया कि उनका और उनके परिवार का उस व्यक्ति से कोई संबंध नहीं है।

कराची: पाकिस्तान के कराची में एक व्यक्ति कथित तौर पर उस वैन को लेकर फरार हो गया, जिसमें 20 करोड़ रुपये कैश थे। पुलिस में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, वैन का सुरक्षा गार्ड जब कैश जमा करने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए चुंदरीगर रोड पर ‘स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान’ की इमारत के अंदर गया तो सुरक्षा कंपनी में कार्यरत वाहन चालक हुसैन शाह वैन लेकर फरार हो गया। ‘कैश ट्रांजेक्शन कंपनी’ के क्षेत्रीय संचालन प्रबंधक ने मामले में शिकायत दर्ज कराई है। चुंदरीगर रोड पाकिस्तान का वित्तीय केन्द्र है, जहां केन्द्रीय बैंक और अन्य कई बैंक स्थित हैं।

‘ऐसी घटना पहले कभी नहीं हुई थी’

मामले की जांच कर रहे पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘यह एक असमान्य मामला है। यह घटना 9 अगस्त को दिन-दहाड़े हुई। हम सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रह हैं, क्योंकि ऐसी घटना पहले कभी नहीं हुई।’ विशेष जांच अधिकारी (SIO) चौधरी तारिक ने कहा कि मामले में कोई ठोस प्रगति नहीं हुई है और ड्राइवर को भी अभी तक गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। तारिक ने कहा, ‘सुरक्षा कम्पनी की एक वैन में केन्द्रीय बैंक की नकदी ले जाई जा रही थी और सुरक्षा गार्ड मुहम्मद सलीम के अनुसार, वह कैश ट्रांसफर की प्रक्रिया शुरू करने के लिए बैंक के अंदर गया था।’

‘बाहर आकर देखा तो वैन नहीं थी’
तारिक ने कहा, ‘जब सलीम बाहर आया तो उसने देखा कि वैन वहां नहीं थी। उसने चालक को फोन किया तो उसने कहा कि वह थोड़ी देर में लौट आएगा, क्योंकि वह किसी जरूरी काम से गया है।’ उन्होंने बताया कि गार्ड के दोबारा फोन करने पर चालक का फोन बंद आया। वैन कुछ किलोमीटर दूर बरामद हुई, लेकिन उसमें कैश नहीं था। कैश के अलावा वैन से हथियार, एक कैमरा और डीवीआर भी गायब है। पुलिस ने ड्राइवर के पिता से पूछताछ की है, जिन्होंने बताया कि उनका और उनके परिवार का उस व्यक्ति से कोई संबंध नहीं है, क्योंकि परिवार ने उसे करीब 6 महीने पहले ही घर से बाहर निकाल दिया था।

‘खैबर पख्तूख्वा का रहने वाला है संदिग्ध’
पुलिस ने बताया कि संदिग्ध खैबर पख्तूनख्वा का रहने वाला है। गौरतलब है कि पिछले हफ्ते कराची के ‘बफर जोन’ में एक ‘मनी चेंजर’ के 2 गार्ड की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी और संदिग्ध लुटेरों ने एक कर्मचारी को घायल भी कर दिया था। वे उनसे करीब दस लाख रुपये लूट कर फरार हो गए थे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement