Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Coronavirus: कोरोना के नए 'अवतार' से मुश्किल में चीन, अब तक बिना लक्षण वाले 960 मामले आए सामने

चीन में कोरोना वायरस के दो नए मामलों की पुष्टि हुई है और संक्रमण के 20 नए ऐसे मामले आए, जिनमें कोई लक्षण नहीं थे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 06, 2020 12:29 IST
China- India TV Hindi
Image Source : AP China

बीजिंग। चीन में कोरोना वायरस के दो नए मामलों की पुष्टि हुई है और संक्रमण के 20 नए ऐसे मामले आए, जिनमें कोई लक्षण नहीं थे। इसके बाद बिना लक्षण वाले मामलों की संख्या बढ़कर 960 के पार हो गई है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने बुधवार को बताया कि मंगलवार को चीन की मुख्य भूमि में कहीं भी कोविड-19 का स्थानीय तौर पर संचरण का कोई मामला सामने नहीं आया। उसने बताया कि चीन के शान्शी प्रांत में मुख्य भूमि के बाहर से आए दो लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। 

एनएचसी ने बताया कि कोरोना वायरस के बिना लक्षण वाले 20 मामले मंगलवार को रिपोर्ट हुए। इन में विदेश से आए तीन लोग भी शामिल हैं। इसी के साथ ही बिना लक्षण वाले मामलों की संख्या बढ़कर 967 हो गई है। बिना लक्षण वाले मामले वे होते हैं, जिनमें रोगी को बुखार, खांसी, गले में तकलीफ आदि कुछ नहीं होता है, लेकिन वह जांच करने पर कोविड-19 से संक्रमित पाया जाता है। उनसे दूसरों में बीमारी के प्रसार का खतरा रहता है। 

एनएचसी ने बताया कि कोरोना वायरस से चीन में 4,633 लोगों की मौत हुई है। चीन में संक्रमण के कुल 82,883 मामले रिपोर्ट हुए हैं जिनमें से 339 मरीजों का इलाज चल रहा है। 77,911 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। एनएचसी ने कहा कि चीन की मुख्यभूमि पर किसी और शख्स के जान गंवाने की रिपोर्ट नहीं है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement