चीन ने वुहान में बदला कोरोना वायरस से हुई मौतों का आंकड़ा, अपने घर में ही मर गए थे सैकड़ों लोग

चीन ने अब वुहान में कोरोना वायरस के संक्रमण से हुई मौतों के आंकड़ों में भारी बदलाव किया है। इस मुल्क ने अब संशोधित आंकड़े में 1290 लोगों के नाम बढ़ा दिए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 17, 2020 10:47 IST
Wuhan Coronavirus Death Toll, Coronavirus Live Updates, Coronavirus Lockdown, Lockdown Coronavirus- India TV Hindi News
कोरोना वायरस चीन के वुहान से शुरू होकर अब दुनिया के लगभग हर देश में कहर मचा रहा है। AP Representational

वुहान: कोरोना वायरस चीन के वुहान से शुरू होकर अब दुनिया के लगभग हर देश में कहर मचा रहा है। चीन पर तमाम तरह की सूचनाओं को छिपाने के भी आरोप लगते रहे हैं, जिनमें मृतकों और संक्रमितों की वास्तविक संख्या न बताने के आरोप भी शामिल हैं। इन सबके बीच चीन ने अब वुहान में कोरोना वायरस के संक्रमण से हुई मौतों के आंकड़ों में भारी बदलाव किया है। इस मुल्क ने अब संशोधित आंकड़े में 1290 लोगों के नाम बढ़ा दिए हैं।

आंकड़ों में की लगभग 50 प्रतिशत की बढ़ोतरी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मौतों के आंकड़े को छिपाने को लेकर अमेरिका समेत दुनियाभर में आलोचनाओं में घिरे चीन ने वुहान में कोरोना वायरस से हुई मौतों के आंकड़े में करीब 50 प्रतिशत की वृद्धि की है। चीन के सरकारी समाचार पत्र ग्लोरबल टाइम्सक के मुताबिक, कोरोना वायरस से वुहान में अब तक 3,869 लोगों की मौत हुई है। चीन ने स्वीकार किया कि कई मामलों में मौत का कारण जानने में गलती हुई या कई मामलों का पता ही नहीं चल पाया। माना जा रहा है कि अस्पतालों में जगह न होने के चलते कई लोगों ने अपने घरों में ही दम तोड़ दिया।

अमेरिका समेत कई देशों ने की थी आलोचना
बता दें कि अमेरिका समेत कई देशों ने चीन में मौतों और संक्रमितों के आंकड़े को लेकर हमला बोला था। तमाम देशों का मानना है कि चीन ने इन सबके बारे में सही जानकारी नहीं दी। वहीं, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को कहा था कि कई देश कोरोना वायरस से होने वाली मौतों की संख्या छिपा रहे हैं। ट्रंप ने कहा है कि क्या आपको लगता है कि दुनिया भर के कई देश अपने यहां होने वाली मौतों की जानकारी ईमानदारी से साझा कर रहे हैं। ट्रंप ने कहा था, 'क्या आपको लगता है कि चीन पर किसी को इस मामले में भरोसा करना चाहिए।'

Latest World News