Thursday, April 25, 2024
Advertisement

दक्षिण कोरिया फिर कोरोना वायरस की गिरफ्त में, 279 नए मामले सामने आए

दक्षिण कोरिया में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 279 नए मामले सामने आए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 16, 2020 19:32 IST
South Korea- India TV Hindi
Image Source : AP South Korea

सियोल। दक्षिण कोरिया में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 279 नए मामले सामने आए हैं। यह मार्च की शुरुआत से लेकर अब तक एक दिन में सामने आने वाले मामलों की सर्वाधिक संख्या है। कोरिया रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (केसीडीसी) द्वारा रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में संक्रमण के कुल मामले 15,318 हो गए हैं जिनमें से 305 मरीजों की मौत हो चुकी है। इसके पहले आठ मार्च को संक्रमण के सर्वाधिक 367 नए मामले सामने आए थे। 

केसीडीसी के मुताबिक, घनी आबादी वाले सियोल महानगर क्षेत्र में 253 नए मामले सामने आए, जहां करीब 2.6 करोड़ लोग रहते हैं। इसके अलावा बुसान और दायगू शहरों में भी संक्रमण के मरीज मिले। ये शहर फरवरी और मार्च के महीनों में संक्रमण से बुरी तरह प्रभावित थे। 

संक्रमण को लेकर हुई एक बैठक में राष्ट्रपति मून जेई इन ने राजधानी क्षेत्र में संक्रमण के प्रसार पर रोक लगाने के लिए प्रयासों में तेजी लाने की मांग की। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement