1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 1000 के पार पहुंची, सिंध के हालात सबसे खराब, 7 की मौत

पाकिस्तान में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 1000 के पार पहुंची, सिंध के हालात सबसे खराब, 7 की मौत

दुनिया भर में खौफ का सबब बन चुका कोरोना वायरस पाकिस्तान कहर बनकर टूटा है। यहां कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 1000 के पार पहुंच गई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 25, 2020 12:30 IST
corona virus cases in Pakistan- India TV
corona virus cases in Pakistan

दुनिया भर में खौफ का सबब बन चुका कोरोना वायरस पाकिस्तान कहर बनकर टूटा है। यहां कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 1000 के पार पहुंच गई है। पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार कोरोना वायरस के चलते अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है। सबसे ज्यादा खराब हालात सिंध प्रांत के हैं, यहां 400 से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, वहीं पंजाब प्रांत में भी करीब 300 लोग कोरोना से पॉजिटिव पाए गए हैं। 

स्कूल, मॉल, रेस्तरां, स्विमिंग पूल सब बंद

सरकारी निर्देशों के तहत, स्कूल, मॉल, सिनेमा, मैरिज हॉल, रेस्तरां और स्विमिंग पूल बंद रहेंगे और किसी भी धार्मिक या राजनीतिक समारोहों की अनुमति नहीं होगी। खाद्य पदार्थों को ले जाने वाले माल ट्रक को छोड़कर सड़कों पर किसी भी तरह के सार्वजनिक परिवहन की अनुमति नहीं होगी। पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर भी 4 अप्रैल तक प्रतिबंध लागू रहेगा। केवल अस्पताल, फार्मेसी, खुदरा स्टोर, दवा उद्योग और खाद्य पदार्थों का उत्पादन करने वाले कारखाने खुले रहेंगे।

बुलाई गई सेना 

पहले ही गंभीर आर्थिक संकटों से जूझ रहे पाकिस्तान के लिए कोरोना वायरस कहर बनकर टूटा है।  कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा ने देश भर में सैन्य चिकित्सा संसाधनों और सेना की तैनाती का आदेश दिया है। इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के महानिदेशक मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा, ‘पश्चिमी सीमा और नियंत्रण रेखा पर भारी सेना की तैनाती के बावजूद, सेना प्रमुख ने आवश्यकता के अनुसार उपलब्ध सैनिकों और सभी चिकित्सा संसाधनों की तैनाती का निर्देश दिया है।’ 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X