Friday, March 29, 2024
Advertisement

Coronavirus: तीसरी स्टेज की ओर बढ़ रहा पाकिस्तान! कुल मामलों की संख्या 1300 के पार, 11 लोगों की मौत

पूरी दुनिया कोरोना वायरस का प्रकोप झेल रही है। पाकिस्तान में भी अब कोरोना वायरस के मामलों की संख्या में उझाल आ रहा है। यह कोरोना वायरस की तीसरी स्टेर की ओर बढ़ने का संकेत है, जो बहुत खतरनाक है।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: March 28, 2020 16:12 IST
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले शनिवार को 1,321 पर पहुंच गए और 11 लोगों की मौत हो चुकी है। पंजाब प्रांत देश में कोविड-19 के मामलों का केंद्र बनकर सामने आया है। पंजाब में शनिवार को कोविड-19 के कुल 448 मामले सामने आए। यह संख्या सिंध प्रांत के 440 मामलों से भी अधिक है। सिंध से ही देश में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया था। 

पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदर ने बताया कि पंजाब के 448 मामलों में से सबसे अधिक 207 मामले डेरा गाजी खान जिले से सामने आए हैं। ज्यादातर संक्रमित लोग ईरान से लौटे थे। खैबर पख्तूनख्वा में 180 मामले, बलूचिस्तान में 133 मामले, गिलगित-बाल्टीस्तान में 91 जबकि इस्लामाबाद में 27 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में दो मामले दर्ज किए गए। अभी तक 23 लोग बीमारी से उबर चुके हैं। 

पंजाब के मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया कि फैसलाबाद में 22 वर्षीय मरीज की मौत होने से प्रांत में इस संक्रामक रोग से मरने वाले लोगों की संख्या पांच हो गई है। इस बीच, स्वास्थ्य सलाहकार जफर मिर्जा ने कहा कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की समीक्षा करने के लिए चीन के आठ डॉक्टरों का दल पाकिस्तान आएगा। वे स्थानीय डॉक्टरों के साथ अपने अनुभव साझा करेंगे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement