Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Coronavirus: ईरान में कोरोना वायरस से 125 और लोगों की मौत, मृतकों का आंकड़ा 4,357 तक पहुंचा

ईरान में कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से शनिवार को और 125 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही पश्चिम एशिया के सबसे अधिक प्रभावित देश में इस महामारी से मरने वालों की संख्या 4,357 तक पहुंच गई है।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: April 11, 2020 17:40 IST
Coronavirus: ईरान में कोरोना वायरस से और 125 लोगों की मौत, मृतकों का आंकड़ा 4,357 तक पहुंचा- India TV Hindi
Image Source : Coronavirus: ईरान में कोरोना वायरस से और 125 लोगों की मौत, मृतकों का आंकड़ा 4,357 तक पहुंचा

तेहरान: ईरान में कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से शनिवार को और 125 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही पश्चिम एशिया के सबसे अधिक प्रभावित देश में इस महामारी से मरने वालों की संख्या 4,357 तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता कियानोश जहांपोर ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि गत 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमण के 1,837 नये मामले सामने आए हैं जिसके साथ देश में कुल संक्रमितों की संख्या 70,029 हो गई है।

उन्होंने बताया कि ईरान ने अबतक 2,51,703 लोगों की जांच की गई है। प्रवक्ता ने बताया कि 41,947 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है जबकि 3,987 लोग गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं। जहांपोर ने यह जानकारी ऐसे समय में दी है जब ईरान प्रतिबंधों का सामना कर रही अपनी अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए कम खतरे वाले कारोबार को दोबारा खोल रहा है।

उल्लेखनीय है कि 19 फरवरी को ईरान में कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला सामने आया था। वहीं विदेशों में कयास लगाए जा रहे हैं कि ईरान में कोरोना वायरस से संक्रमितों और मौतों का आंकड़ा आधिकारिक आंकड़ों से कही अधिक है। कोरोना वायरस के संक्रमण से उत्पन्न स्वास्थ्य संकट का मुकाबला करने के लिए ईरान ने स्कूलों, विश्वविद्यालयों और सिनेमाघरों,स्टेडियम और शिया मुस्लिमों प्रमुख धार्मिक स्थलों को बंद कर दिया था।

प्रशासन ने लोगों को चेतावनी दी थी कि पारसी नववर्ष के मौके पर होने वाली छुट्टी पर घरों से निकलने से बचें जो पिछले हफ्ते समाप्त हुई। हालांकि, ईरान में एक शहर से दसरे शहर जाने पर लगी रोक जारी रहेगी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement