1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 1700 के पार, 70000 से ज्यादा लोग संक्रमित

चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 1700 के पार, 70000 से ज्यादा लोग संक्रमित

चीन में घातक कोरोना वायरस का कहर जारी है और यह अभी तक 1700 से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 17, 2020 9:13 IST
Coronavirus, Coronavirus Death Toll, Coronavirus Death, Coronavirus Death China- India TV Hindi
Coronavirus: Death toll crosses 1700 in China, confirmed cases at 70,500 | AP

बीजिंग: चीन में घातक कोरोना वायरस का कहर जारी है और यह अभी तक 1700 से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस वायरस से हुबेई प्रांत में 100 और लोगों के मारे जाने के कारण इससे मरने वालों की संख्या सोमवार को 1700 के पार हो गई। चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन के मुताबिक, यह वायरस अब तक कुल 1765 लोगों की जान ले चुका है। प्रांत के स्वास्थ्य आयोग ने इसके 1,933 नए मामले सामने आने की पुष्टि की है। देशभर में इससे कम से कम 70,400 लोग संक्रमित हैं।

बता दें कि कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा आतंक हुबेई प्रांत में हैं, जहां से दिसंबर में यह वायरस फैलना शुरू हुआ था। संक्रमण के नए मामलों में पिछले सप्ताह की तुलना में हालांकि कमी आई है। एक अधिकारी ने बताया कि नए मामलों में कमी इस बात का प्रमाण है कि अब यह वायरस कंट्रोल में आ रहा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसस ने बताया था कि अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों का 12 सदस्यीय दल चीन पहुंच चुका है और चीनी अधिकारियों के साथ संक्रमण को समझने का काम कर रहा है। 

बता दें कि कोरोना वायरस का स्वास्थ्य कर्मियों पर भी काफी गंभीर असर पड़ रहा है और अभी तक 1,700 से अधिक चीनी स्वास्थ्य अधिकारी इसकी चपेट में आ चुके हैं। इससे पहले चीन पर अमेरिका ने अरोप लगाया था कि वह इस वायरस से जुड़ी जानकारियों को साझा करने में पारदर्शिता नहीं बरत रहा है। इन आरोपों पर चीन ने कहा कि वह इस वैश्विक संकट से निपटने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ 'खुले और अत्यधिक जिम्मेदार तरीके' से काम कर रहा है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X