Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Coronavirus: संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मॉस्को में Lockdown

कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए रूस की राजधानी मॉस्को में सोमवार से बंद लागू कर दिया वहीं रूस के प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्तीन ने क्षेत्रीय अधिकारियों से इसी तरह के इंतजाम करने को कहा है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: March 30, 2020 15:37 IST
Coronavirus: संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मास्को में Lockdown- India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus: संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मास्को में Lockdown- प्रतीकात्मक तस्वीर

मॉस्को: कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए रूस की राजधानी मॉस्को में सोमवार से बंद लागू कर दिया वहीं रूस के प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्तीन ने क्षेत्रीय अधिकारियों से इसी तरह के इंतजाम करने को कहा है। सोमवार को मॉस्को में रेस्त्रां और कैफे सहित गैर जरूरी सामान वाली दुकानें बंद रहीं लेकिन यातायात चालू रहा। प्रधानमंत्री ने एक सरकारी बैठक में कहा, ‘‘मैं क्षेत्रीय प्रमुखों से पृथक रखने के लिए वैसे ही इंतजाम करने का अनुरोध करता हूं जैसा मॉस्को में किया गया है। 

इससे पहले पिछले बुधवार को राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने टेलीविजन में अपने संबोधन में कहा था कि रूस के लोगों को इस सप्ताह काम पर जाने की जरूरत नहीं है, उन्हें इसका अवधि का भुगतान मिलेगा। देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के अब तक 1,534 मामले सामने आए हैं और आठ लोगों की मौत हो चुकी है। नयी पाबंदियां शहर के सभी लोगों पर लागू होंगी। लेकिन आवश्यक सेवाओं में लगे कर्मियों को बाहर निकलने की इजाज़त है। इसके अलावा खाने पीने का सामान और दवाइयां खरीदने के लिए लोग बाहर निकल सकते हैं। 

 

 

Latest World News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement