1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. Coronavirus: दक्षिण कोरिया में और कड़े किए जा सकते हैं प्रतिबंध

Coronavirus: दक्षिण कोरिया में और कड़े किए जा सकते हैं प्रतिबंध

कोरिया रोग नियंत्रण एवं बचाव केंद्र की ओर से सोमवार को जारी आंकड़ों के अनुसार अभी तक संक्रमण के 12,757 मामले सामने आ चुके हैं और कोविड-19 से 282 लोगों की जान जा चुकी है।

Bhasha Bhasha
Published on: June 29, 2020 15:30 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक तस्वीर

सियोल: दक्षिण कोरिया में कोविड-19 के 42 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद अधिकारी सामाजिक प्रतिबंधों को और कड़ा करने पर विचार कर रहे हैं। कोरिया रोग नियंत्रण एवं बचाव केंद्र की ओर से सोमवार को जारी आंकड़ों के अनुसार अभी तक संक्रमण के 12,757 मामले सामने आ चुके हैं और कोविड-19 से 282 लोगों की जान जा चुकी है।

नए मामलों में से 24 सियोल और आसपास के क्षेत्रों के हैं जहां मई अंत से संक्रमण के मामलों में वृद्धि देखी जा रही है। नए मामलों में से कम से कम 12 विदेश से आए लोग हैं। स्वास्थ्य मंत्री पार्क नेउंग-हू ने रविवार को कहा कि महामारी का प्रसार अगर कम नहीं होता तो सामाजिक दूरी के नियमों का और कड़ाई से पालन करवाना होगा।

उन्होंने कहा कि एक सप्ताह की अवधि में अगर संक्रमण में मामलों में प्रतिदिन होने वाली वृद्धि दो से ज्यादा बार दुगुनी होती है तो प्रतिबंधों में और कड़ाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि दस से अधिक व्यक्तियों को एकत्र की अनुमति न देने, स्कूल बंद करने और गैर आवश्यक व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद करने जैसे कदम उठाए जा सकते हैं।

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X