Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में चीन की तुलना में काफी तेजी से फैल रहा है कोरोना वायरस: चीनी विशेषज्ञ

पाकिस्तान के दौरे पर आए चीन के स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि पाकिस्तान में चीन के मुकाबले में कोरोना वायरस बहुत अधिक तेजी से फैल रहा है। 'जियो उर्दू' की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 09, 2020 19:45 IST
Coronavirus spreading in Pakistan much faster than China: Chinese expert- India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus spreading in Pakistan much faster than China: Chinese expert

पाकिस्तान के दौरे पर आए चीन के स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि पाकिस्तान में चीन के मुकाबले में कोरोना वायरस बहुत अधिक तेजी से फैल रहा है। 'जियो उर्दू' की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। पाकिस्तान दौरे पर चीन के स्वास्थ्य विशेषज्ञों की इस टीम का नेतृत्व चीन के सिंक्यांग प्रांत के स्वास्थ्य उपनिदेशक डॉक्टर मामनघोई कर रहे हैं। टीम ने पंजाब और सिंध की सरकारों और स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ कई बैठकें कर कोरोना वायरस से निपटने पर सुझाव दिए हैं।

सिंध सरकार के प्रतिनिधियों व स्वास्थ्य विशेषज्ञों के साथ एक बैठक के बाद डॉक्टर मामनघोई ने गुरुवार को संवाददाताओं से कहा कि पाकिस्तान में कोरोना वायरस चीन की तुलना में कहीं अधिक तेजी से फैल रहा है और यह बेहद चिंता की बात है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में ईरान से लौटने वाले श्रद्धालुओं में से पचास फीसदी में वायरस मिला और अन्य धार्मिक आयोजनों में शामिल हुए 15 फीसदी लोग इससे संक्रमित हुए हैं।

चीनी विशेषज्ञों ने कहा कि पाकिस्तान में हैंड सेनेटाइजर का इस्तेमाल लोग अच्छे तरीके से कर रहे हैं लेकिन फेस मास्क के इस्तेमाल में इतनी ही अधिक लापरवाही भी बरत रहे हैं जबकि बचाव के लिए मास्क का पहनना बहुत जरूरी है।

चीनी विशेषज्ञों ने यह भी कहा कि 14 अप्रैल के बाद भी देश में हर जगह लॉकडाउन को बढ़ाने की जरूरत है। इसमें किसी तरह की ढील नहीं दी जानी चाहिए बल्कि इसे और सख्त करना चाहिए। उन्होंने कोरोना की टेस्टिंग बढ़ाने के लिए भी कहा ताकि वास्तविक स्थिति का पता चल सके।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement